215 साल पुराना पेड़ उखड़ने के बाद नजर आई ऐसी चीज, जिसे देख दांग रह जाएंगे आप

505
old tree

Old Tree : आपने कई बार देखा होगा की तूफ़ान एक चलते कोई पेड़ गिर गया हुआ। तथा कई पेड़ जड़ के साथ ही उखड गए हो। परन्तु आज हम आपको जिसे पेड़ के बारें में बताने वाले है। वह सुनकर आप अपने कानों पर यकीन नहीं कर पाएंगे। आज हम आपको ऐसी ही घटना के बारें में विस्तार से बताने वाले है। आयरलैंड में एक अजीब सी घटना घटी है। ख़बरों के अनुसार, आयरलैंड में एक बहुत तेज तूफ़ान आया था जिसमें एक 215 वर्ष पुराना पेड़ गिर गया है। तूफ़ान की रफ़्तार इतनी तेज थी की यह पेड़ जड़ समेत ही जमीन से बाहर आ गया। परन्तु आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे। जब आपको यह पता चलेगा की इस पेड़ जड़ों में मिली अजीब सी चीज के बारें में बताएंगे। इस पेड़ के जमीन से बाहर से आने के बाद आस-पास के लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दे दी थी।

इस घटना का पता चलने के बाद जब पुलिस पहुँची तो पुलिस के भी होश उड़ गए जब उन्होंने इस पेड़ को देखा। क्योंकि पेड़ के नीचे एक कंकाल को देखा गया है। पुलिस को इस घटना के बारें में अधिक जानकारी नहीं थी तो उन्होंने इस बात की जानकारी वैज्ञानिको से लेने के लिए उन्हें इस घटना के बारें में सूचित कर दिया था।

पुलिस के सूचित करने के बाद जब वैज्ञानिकों की टीम उस स्थान पर पहुँची तो वह भी इस पेड़ से निकले कंकाल को देखकर ही गए। परन्तु जब वैज्ञानिकों की टीम ने इस कंकाल की जाँच करना शुरू की थी उन्हें पता चला की जिस व्यक्ति का यह कंकाल है उसकी आयु करीबन 18 से 20 वर्ष की हो सकती है।

इतना ही नहीं वैज्ञानिकों की टीम ने आइसोटोप पद्धति से इस बात का पता करा है की पेड़ की जड़ों से निकला यह कंकाल करीबन 1000 साल पुराना है। साथ ही वैज्ञानिकों की टीम में जब अपनी जाँच को  बढ़ाया तो यह पता चला की जिस व्यक्ति का यह कंकाल है उसकी मृत्यु हुई कैसे थी। वैज्ञानिकों का कहना है की इस व्यक्ति की मृत्यु किसी चीज के काटने की वजह से हुई थी। जिसके चलते उस व्यक्ति के हाथों को भी काटना पड़ा था। वैज्ञानिकों की टीम द्वारा की गई सम्पूर्ण जाँच के बाद यह पता चला है की जिस भी व्यक्ति का यह कंकाल है उसकी मृत्यु प्राकृतिक रूप से नहीं हुई है। बल्कि इस व्यक्ति की मृत्यु किसी कठौर सजा देने के कारण हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here