जाने अक्षय कुमार की सफलता की पूरी कहानी – कैसे बने एक बावर्ची से बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ी

500
akshay kumar success story

Akshay Kumar Success Storyबॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार को आज के समय में कौन नहीं जानता है। आज अक्षय कुमार जिस मुकाम पर है उसे देखकर कई लोग सोचते होंगे की सभी अभिनेताओं की लाइफ बहुत ही अच्छी होती है। क्योंकि उनके पास रहने के लिए आलीशान बांग्ला घूमने के लक्ज़री गाड़ी होती है। परन्तु वह लोग इस बात से पूरी तरह अनजान होते है की आज अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) जिस मुकाम पर है वहां तक पहुँचने के पीछे उनके कितने सालों की मेहनत है। अक्षय कुमार ने अपनी लाइफ में बहुत अधिक परिश्रम किया है। कई लोगों को नहीं पता है की बॉलीवुड में आने के लिए अक्षय कुमार ने कितनी मेहनत की है। लेकिन किसी ने सही कहा है की मेनहत करने वाले की कभी हार नहीं होती’ ऐसा ही कुछ बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) के साथ रहा है। उन्हें अपने आत्मविश्वास को कभी भी घिरने नहीं दिया। वह दिन रात लगे रहे अपने लक्ष्य को पाने के लिए और आज के समय में अक्षय कुमार जिस बुलंदी पर है आप उस बात इस इसका अंदाजा लगा सकते है।

Akshay Kumar Success Story

हर युवा अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) की इस कहानी से प्रेरणा ले सकता है। की कोई यदि आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए अधिक मेहनत करते है तो आपको बहुत जल्द ही आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति हो जाएगी। अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) की लाइफ भी एक साधारण व्यक्ति की तरह रही है। परन्तु अक्षय कुमार ने अपनी लाइफ में कुछ ऐसे ठोस निर्णय लिए है जिसके चलते ही आज वह इस ऊंचाई तक पहुँच पाए है। शुरू से ही अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) का एटिट्यूड पॉजिटिव रहा है। इतना ही नहीं अक्षय कुमार में अपनी पूरी लाइफ में कभी भी अहंकार नहीं दिखाया है। वह हमेशा से ही बॉलीवुड तथा अन्य विवादों से दूर रहे है। इस बारें में तो आज जानते ही होंगे की अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) को बॉलीवुड इंडस्ट्री में खिलाडी के नाम से जाना जाता है।

अमृतसर की एक मिडल क्लास परिवार में हुआ था अक्षय कुमार जा जन्म

अक्षय कुमार का जन्म अमृतसर की एक मिडल क्लास परिवार में हुआ था। दिल्ली के ही चाँदनी चौक में बावर्ची का काम भी किया है। बहुत कम लोग होंगे जो अक्षय कुमार के असली नाम के बारें में जानते होंगे। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है। आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे की अक्षय कुमार दिल्ली से कुंदन की ज्वैलरी ले जाकर मुंबई में बेचा करते थे। जिसके चलते अक्षय कुमार अपना खर्चा चलाया करते थे। अक्षय कुमार के पिताजी एक अकाउंटेंट थे। अक्षय कुमार बचपन में पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नहीं थे। जिसके चलते उनके पिताजी ने उन्हें बैंकॉक भेज दिया था। अक्षय कुमार ने बैंकॉक में करीबन 5 वर्ष तक मार्शल आर्ट्स की क्लास ली थी। इसके बाद उन्हें मुंबई में बच्चों को मार्शल आर्ट्स की ट्रैंनिंग देना शुरू कर दिया था। मुंबई में अक्षय कुमार ने कुछ समय तक होटल में वेटर की नौकरी भी की थी। परन्तु उन्होंने यह काम अधिक दिन तक नहीं किया था। जिसके उन्होंने कोलकाता में ट्रेवलिंग एजेंसी में भी काम किया था। इस बारें में श्याद ही कोई व्यक्ति जानता होगा की अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) कुछ समय तक बांग्लादेश में भी काम कर चुके है।

विभिन्न प्रकार की नौकरियां करने के बाद अक्षय कुमार ने एक फोटोग्राफर के पास लाइट बॉय का काम भी किया। अक्षय कुमार की मेहनत और लगन देखकर फोटोग्राफर ने फ्री में ही अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) का एक पोर्टफोलिया बना दिया था। जिसके बाद अक्षय कुमार (Akshay Kumar Success Story) अपने इस पोर्टफोलिया को लेकर फिल्म डायरेक्टर के पास गए। काम तलाश में अक्षय कुमार राजेश खन्ना के पास भी गए थे।

अक्षय कुमार की इन फिल्मों ने मचाई बॉक्स ऑफिस पर धूम
Year Movie 1st Day Collection Lifetime Collection Verdict
2018 Gold 25.25 104.72 2018
2017 Toilet Ek Prem Katha 13.10 134.22 Super-Hit
2017 Naam Shabana 5.12 36.76 Hit
2017 Jolly LLB 2 13.20 117.00 Hit
2016 Rustom 14.11 127.42 Sup-Hit
2016 Housefull 3 15.21 109.14 Hit
2016 Airlift 12.35 128.10 Blockbuster
2015 Gabbar is Back 13.05 86.00 Hit
2014 Holiday 11.92 114.00 Hit

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here