Amazon दे रही है अपना बिजनेस शुरू करने हेतु 7 लाख रूपये की वित्तीय सहायता

83
Amazon दे रही है अपना बिजनेस शुरू करने हेतु 7 लाख रूपये की वित्तीय सहायता

आज के समय में नौकरी मिल पाना काफी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में ज्यादातर लोग अपना खुद का बिजनेस करना ही पसंद करते है। लेकिन आज के समय में भी ऐसी कम्पनी है जो अपने कर्चारियों की वित्तीय सहायता करेगी यदि उनका कोई कर्मचारी अपना बिजनेस शुरू करना चाहता है हाल ही में Amazon ने अपने सभी कराचारियों के लिए अपना खुद का बिजनेस खुलने का सुनेहरा अवसर दे रही है। जैसे की आपको पता ही होगा वर्तमान समय में Amazon दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है।

वैसे हम आपको बता दें की Amazon कंपनी अपना बिजनेस करने का यह सुनेहरा अवसर केवल अपने कर्मचारियों को देगी। इतना ही नहीं Amazon के सभी कर्मचारियों को एक प्रस्ताव भी रहा जाएगा। जिसमे उनसे नौकरी छोड़कर बिजनेस शुरू करने की बात की गई है।

कितने पैसे मिलेंगे बिजनेस शुरू करने हेतु

यदि कोई भी कर्मचारी अपनी नौकरी को छोड़कर बिजनेस को शुरू करता है तो Amazon कंपनी द्वारा उनकी वित्तीय सहायता की जाएगी। जिससे वह अपना बिजनेस आसानी से शुरू कर सकते है। इतना ही नहीं Amazon कंपनी द्वारा वित्तीय सहायता के रूप में 7 लाख रूपये दिए जाएंगे। परन्तु यह राशि केवल उन ही कर्मचारियों को दी जाएगी। जो अपनी नौकरी को छोड़कर नया बिजनेस शुरु करना चाहते है। इसके अलावा, यदि कोई कर्मचारी कंपनी में कार्यरत है तो उसकी किसी भी प्रकार की वित्तीय मदद नहीं की जाएगी।

इतना ही नहीं Amazon कंपनी द्वारा  बात की भी पुष्टि की गई है की यदि कोई कर्मचारी अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहता है तो उसको कंपनी द्वारा तीन महीने का वेतन भी दिया जाएगा। इस ऑफर की सबसे अच्छी बात यह है की इसका लाभ पार्ट टाइम और फुल टाइम काम करने वाले सभी कर्मचारी उठा सकते है। इसके अलावा, इस ऑफर का लाभ कंपनी में कार्यरत वेयरहाउस वर्कर भी उठा सकते है।

हम आपको बताना चाहते है की Amazon कंपनी द्वारा दिए जा रहे इस ऑफर का लाभ अबतक 10 हजार से ज्यादा लोग उठा सके है। यह आँकड़ा आने वाले कुछ दिनों में काफी अधिक भी हो सकता है। इस ऑफर का लाभ Amazon के सभी कर्मचारी तो ले सकती है साथ ही सामान्य लोग भी इसका लाभ उठा सकते है परन्तु उनको इसके लिए कुछ इन्वेस्टमेंट करना होगा। तभी यह इस ऑफर का लाभ उठाकर अपना बिजनेस खुल सकेंगे।

कंपनी द्वारा इस ऑफर को इसलिए अपने कर्मचारियों को दे रही है। ताकि Amazon का करोबार विश्व भर में और अधिक किया जा सके। इतना नहीं कंपनी चाहती है की कम से कम नागरिक डाक विभाग और अन्य कुरियर का इस्तेमाल कर सके।

रोबर्ट द्वारा कराया जाएगा सारा काम

साथ ही साथ आपको यह जानकर हैरानी होगी की अब कंपनी में पैकिंग का सारा काम रॉबर्ट द्वारा करवाया जाएगा। इतना ही नहीं ऑर्डर पैक करने वाला एक रोबोट कार्टनरैप 24 कर्मचारियों की जगह पर काम करेगा। इस हालत में अमेरिका में लगभग 55 ऐसे गोदाम है जिनमे कर्मचारियों की नौकरी जाने का खतरा बना हुआ है।

कंपनी का इस ऑफर को लाने का यह लक्ष्य है की जो सामान कस्टमर तक 2 दिन में पहुँचाया जाता था। अब उसे मात्र एक ही दिन के अंतर्गत, कस्टमर तक अच्छे से पहुँचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here