ट्रम्प की झूठी बातों से परेशान हुए अटॉर्नी जनरल, दिया बड़ा बयान

3
william burr

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने बेतुके बयानों और ट्वीट्स के चलते हमेशा विवादों में रहते हैं। पर इस बार उनकी हरकतों से उनके अपने ही परेशान होने लगे हैं।

अमेरिका के अटॉर्नी जनरल और ट्रम्प के सबसे करीबी व्यक्ति  ‘विलियम बर’ ने इस बार ट्रम्प के ट्वीट्स पर टिपण्णी की है।

‘बर’ ने कहा उन्हें ट्रम्प के बयानों से परेशानी होती है । उनके इन फ़ालतू ट्वीट्स की वजह से ‘बर’ काम नहीं कर पाते । ‘बर’ कहते हैं उन्हें लगता है ‘ट्रम्प’ को अब न्याय विभाग के कामों पर ट्वीट नहीं करना चाहिए । ‘बर’ का ये बयान ‘ट्रम्प’ के लिए दिक्कत बन सकता है । ‘बर’ ही ‘ट्रम्प’ के सबसे ख़ास आदमी थे । पिछले दिनों से ट्रम्प के पूर्व सलहाकार रोजर स्टोन की सिफारिश में हेरफेर का मामला चल रहा है । इस मामले में न्याय विभाग के चार कर्मचारियों को इस्तीफा देना पड़ा था । तब ट्रम्प के बचाव में अटॉर्नी ‘बर’ ही आये थे ।

पहले ‘बर’ इस बात से इंकार कर रहे थे कि, ट्रम्प उनके काम में हस्तछेप करते हैं । पर उनके इस ट्वीट के बाद लगता है की ट्रम्प न्याय विभाग के कामों में दखल देतें हैं । अब उनके इस ट्वीट के बाद डेमोक्रेट्स ने ट्रम्प के खिलाफ कड़ा रुख अपना लिया है । आपको बता दें ‘बर’ आने वालों दिनों में रोजर स्टोन के लिए कम सजा की मांग करने वाले हैं ।

अब विपक्षी लोग ट्रम्प के पूर्व वकील ‘मैकहन’ और ‘बर’  के साथ ट्रम्प के सभी वफादारों लोगों को समन भेजने के लिए तैयार हैं । मंगलवार को ट्रम्प के खिलाफ 229  में से 191  वोट  पड़े , इस से ट्रम्प की मुश्किल बढ़ती ही दिख रही है ।

2020  में अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं । ये दोनों लोग ही ट्रम्प के चुनाव की रणनीति तय करेंगे अगर विपक्ष इनको घेरने में सफल रहे तो ट्रम्प शायद ही सत्ता में आएं ।

ट्रम्प अपने ट्वीट्स को ले के हमेशा चर्चा का विषय बनें रहते हैं । हाल ही में इराक़ के जनरल कासिम सुलेमानी की हवाई हमले में हुई मौत के बाद भी ट्रम्प ने ट्वीट किया था और लिखा था युद्ध के लाइव अपडेट्स  के लिए मेरा ट्विटर देखते रहें । इसका मतलब ट्रम्प ने खुद युद्ध में अपनी भूमिका बताई थी पर पेंटागन ने ट्रम्प के इस ट्वीट से अपना पल्ला झाड़ लिया था । 

ट्रम्प अपने झूठें बयानों से शायद ही बाज आएंगे । हाल ही में हुई नाटो की एक मीटिंग में ट्रम्प ने एक बाद एक 21  झूठ बोले थे ।  ट्रम्प ने अपने कार्यकाल में अबतक 827 दिन में दस हज़ार से ज्यादा झूठ बोलें हैं ।

शायद ‘बर’ अब ट्रम्प से कह रहें हैं , झूठ बोले कौआ काटे।

अधिक पढ़े

दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट के बाद  जश्न मना रहे आप विधायक पर जानलेवा हमला, कार्यकर्ता की हुई मौत

चीन के वुहान शहर से डराने वाली सैटेलाइट तस्वीरें, देख कर चौंक जाएंगे आप

RCB ने सोशल मीडिया पर किया कुछ ऐसा की विराट कोहली सहित कई भारतीय क्रिकेटर हैं परेशान

पाकिस्तान ने चली नई चाल, FATF की करवाई से बचने के लिए हाफ़िज़ सईद के खिलाफ दिखावटी कार्यवाही

पीएम मोदी पर दिया महेश भट्ट और जावेद अख्तर ने बड़ा बयान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here