G-20 शिखर सम्मेलन 2019 – कुछ इस अंदाज में की ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मोदी की तारीफ

508
Narendra Modi

भारत के माननीय प्रधानमंत्री Narendra Modi G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जापान गए हुए है। इस बात से सब लोग वाकिफ है की प्रधानमंत्री मोदी का व्यक्तित्व ही ऐसा है की उनसे कोई भी अन्य व्यक्ति प्रभावित हो सकता है। ऐसा ही कुछ हमें जापान में आयोजित किए गए G-20 समिट में देखने को मिला है। Narendra Modi ने इस G-20 शिखर सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से खास मुलाकात की। जिसके बाद स्कॉट मॉरिसन काफी खुश नजर आए। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपनी इस ख़ुशी को अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके जाहिर किया है। इतना ही उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi की खूब प्रशंसा की है। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है की Narendra Modi बहुत अच्छे है।

क्या लिखा स्कॉट मॉरिसन ने अपने ट्वीट में

स्कॉट मॉरिसन जोकि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री है उन्होंने यह ट्वीट अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किया है। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री Narendra Modi कुछ इस मजेदार अंदाज में लिखा है की कितना अच्छा है मोदी! ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन द्वारा किया गया यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने अपने एक फोटो को भी शेयर किया है जिसमें वह भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ हँसते हुए नजर आ रहे है।

19 देश बने है इस शिखर सम्मेलन का हिस्सा

आज G-20 शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन है क्योंकि इस सम्मलेन की शुरुआत 28 जून 2019 को हुई थी। जिसमें भारत का नेतृत्व नरेंद्र मोदी कर रहे है। भारत के अलावा, इस सम्मलेन में 18 देशों ने हिस्सा लिया है। जिसमें अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, कोरिया गणराज्य, दक्षिण अफ्रीका गणराज्य, रूस, सऊदी अरब, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका का नाम शामिल है।

पर्यावरण के मुद्दे पर रहेगी सबकी नजर

इस G-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन पर्यावरण पर अधिक बात हो सकती है। इतना ही नहीं 2050 तक दुनिया के महासागरों में प्लास्टिक कचरे के डंपिंग को समाप्त करने के ऊपर सभी देशों में सहमति बनाई जाएगी।

मोदी के साथ दुनिया के ये शक्तिशाली नेता भी बने G-20 शिखर सम्मेलन  का हिस्सा

इस G-20 शिखर सम्मेलन में भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अलावा, दुनियाभर के कई प्रसिद्ध नेता इस G-20 शिखर सम्मेलन का हिस्सा बने है। जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नाम सम्मलित है।

नरेंद्र मोदी कर सकते है आतंकवाद पर बात

इस बार के शिखर सम्मलेन में अधिकतर जोर व्यापार, विकास और आतंकवाद जैसे बेहद गंभीर मुद्दों पर दिया जाएगा। भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा पाकिस्तान में बढ़ रहे आंतकवाद पर बात की जा सकती है। क्योंकि नरेंद्र मोदी का मानना है की दुनिया के लिए आंतकवाद एक बहुत बड़ी समस्या है। इस खतरे से छुटकारा पाने के लिए सभी देशों को एकजुट होकर आवाज उठानी होगी। तभी इस समस्या से हमेशा के लिए निजात पाया जा सकेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here