Mumbai Party Destinations – कपल्स के लिए मुंबई में स्थित यह जगह है Vacation Party के लिए सबसे बेहतर

0
51
Mumbai Party Destinations

Mumbai Party Destinations – Weekend Special में आपको आज हम मुंबई की कुछ ऐसी बेहतर जगहों के बारें में बताएंगे। जो सभी कपल के Vacation Party के लिए बेहतर रहेगी। क्योंकि आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में अधिक लोग अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते है। तथा कुछ लोग होते है जो घूमना चाहते है परन्तु उन्हें कोई बेहतर डेस्टिनेशन नहीं मिल पाती है। आपकी इस समस्यों का ध्यान रखते हुए हम मुंबई की कुछ ऐसी लोकेशन के बारें में जानकारी देंगे। जहाँ जाकर आप अपने पार्टनर के साथ समय बिता सकते है।

Karnala Bird Sanctuary

Karnala Bird Sanctuary

Mumbai Party Destinations की तलाश में है तो आप मुंबई से मात्र 50 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है। यदि आप मुंबई में रहते है तो आप इस लोकेशन ओर आसानी से पहुँच सकते है। इस जगह पर आपको पक्षियों की करीबन 222 प्रजातियाँ देखने को मिलेगी। शायद ही आपको पता होगा की इस जगह पर 114 प्रजातियों की तितलियाँ मौजूद है। यहाँ पर कुछ प्रवासी पक्षी भी शामिल है। मुंबई मे स्थित इस जगह पर आप आसानी से Travelling कर सकते है।

Lavasa

Lavasa

Levasa मुंबई में स्थित एक ऐसी जगह है जो टॉप Mumbai Party Destinations की सूची में आती है। यह स्थान मुंबई से 186 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है। किसी भी कपल के लिए यह लोकेशन सबसे अच्छी है। यदि वह एक दूसरे के साथ कुछ विशेष समय बिताना चाहते है क्योंकि यहाँ पर आपको एक सुंदर झील देखने को मिलती है। जिसके किनारे बैठकर आप इसकी खूबसूरती का आनंद ले सकते है। साथ ही आपको Levasa में ब्‍यूटी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का जबरदस्‍त मेल देखने को मिलता है। Summer Vacation के लिए भी यहा जगह काफी अच्छी है।

Manori Island

Manori Island

Mumbai Party Destinations की लिस्ट में Manori Island का नाम भी शामिल है। यह आइसलैंड मुंबई से 36 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है। यह आइसलैंड पिकनिक के लिए सबसे पहले पसंद माना जाता है। इतना ही नहीं इस स्थान को मिनी गोवा ट्रिप के नाम से जाना जाता है। साथ ही में यहाँ पर ठहरने के लिए आपको अच्छे रिजॉर्ट्स मिल जाएंगे।

Matheran

Matheran

यदि आप अपने परिवार या फिर पार्टनर के साथ पिकनिक पर जाना जाते है तो आपके लिए मुंबई से 80 किलोमीटर दूर स्थित Matheran एक बेहतर जगह है इतना ही नहीं यह इसका नाम Mumbai Party Destinations की सूची में आता है। यहाँ की घाटियों में फैला Vacation Party हुआ कोहरा साथ ही में तैरते हुआ बादल इस जगह की सुंदरता के बारें में बताते है। सुंदरता में अधिक चार चाँद तो तब लगते है जब पहाड़ों पर हरियाली के बीच से घूमकर आती हुई ट्रेन दिखाई देती है।

Sinhagad Fort

Sinhagad Fort

इस जगह का निर्माण करीबन 2 हजार वर्ष पहले हुआ था। इस बात का पता आपको यहाँ पर मौजूद कौंदीयेश्‍वर मंदिर की बनावट से चल सकता है। यदि आप Mumbai Party Destinations की खोज कर रहे है तो Sinhagad Fort आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन है। इतना ही नहीं यहाँ पर स्थित माँ काली का मंदिर इस स्थान के महत्वता के बारें में बताता है। माँ काली के इस मंदिर के ही साथ में हनुमान का एक मंदिर बना  हुआ है। जो यहाँ के इतिहास के बारे में जानकारी मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here