दोस्तों के साथ घूमने के लिए भारत की टॉप Party Destination

235
Party Destination

Party Destination :- यदि आप अपने दोस्तों के साथ भारत में किसी ऐसे स्थान को ढूँढ रहे है जहाँ पर जाकर आपकी Party Destination की खोंज समाप्त हो जाएगी। तो आज हम आपको भारत की ऐसी ही कुछ जगहों के बारें में विस्तार से बताएंगे जहाँ आप अपने दोस्तों के साथ Vacation पर जाने के लिए कुछ ऐसी Party Destination के बारें मे विस्तार से बताएँगे। क्योकि अधिकतर लोग इसी समय का इंतज़ार करते है की कब वह अपने बेस्ट फ्रैंड्स के साथ अपनी छुट्टियों का आनंद ले सके। क्योंकि Vacation Party का जो मज़ा दोस्तों के साथ आता है वह अन्य किसी व्यक्ति के साथ नहीं आता है।

मनाली

Manali

दोस्तों के साथ घूमने के लिए उत्तर भारत में स्थित मनाली सबसे बेहतर (Party Destination) है। यह Party Destination के लिए सभी युवाओं की पहली पसंद माना जाता है। अधिकतर कॉलेज के छात्र मनाली जाना पसंद करते है। यहाँ की खूबसूरत प्राकृतिक का एक अलग ही नजारा होता है। इतना ही नहीं यहाँ पर कई बॉलीवुड मूवी शूट हो चुकी है जिसमें से एक ‘ये जवानी है दीवानी है। इस फिल्म में रणवीर कपूर और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नजर आई थी। मनाली में आप विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का आनंद ले सकते है जैसे की – राग्लाइडिंग, रैपलिंग, ट्रेकिंग, वन्यजीव ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क में स्पॉट करना, रिवर राफ्टिंग, ज़ोरिंग के साथ ही साथ क्वाड बाइकिंग करना आदि।

ऋषिकेश

Rishikesh

Best Party Destination की सूची में भारत के उत्तराखंड ने स्थित ऋषिकेश का नाम भी शामिल है। ऋषिकेश सबसे अधिक रिवर राफ्टिंग करने के लिए जाना जाता है। हर व्यक्ति चाहता है की वह अपने दोस्तों के साथ ऋषिकेश में राफ्टिंग के लिए जाए। आप यहाँ पर ररिवर राफ्टिंग के अलावा, रिवरसाइड कैंपिंग का आनंद ले सकते है। यदि आप अपने दोस्तों के साथ ऋषिकेश घूमने जाते है तो आप वहाँ पर रिवर राफ्टिंग, रिवरसाइड कैम्पिंग, बंजी जंपिंग और फ्लाइंग फॉक्स भरपूर आनंद उठा सकते है।

लद्दाख

ladakh

लद्दाख भी भारत की बेहतर Party Destination में से एक है। लद्दाख में अक्सर लोग जनवरी तथा दिसंबर के महीने में जाते है। लद्दाख में कुछ ऐसी नदियाँ भी मौजूद है जो इस स्थान की विशेषता को बताती है। परन्तु नदी के अंदर किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति है। यहाँ के बर्फीले पहाड़ों पर दोस्तों के साथ घूमने का मजा ही कुछ अलग होता है।

अंडमान

Andman

अंडमान निकोबार को भारत की ऐसी Party Destination के सूची में रखा जाता है जहाँ अधिकतर लोग अपने दोस्तों के साथ जाना अधिक पसंद करते है। अंडमान जेट बोटिंग के लिए सबसे ज्यादा मशूहर है। यहाँ की नदियों का नीला पानी यहाँ की विशेषता को अच्छे से बताता है। इसके अलावा, आप अंडमान निकोबार में बेहतर डाइविंग और स्नॉर्कलिंग का अनुभव कर सकते है। साथ ही आप स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, जेट स्कीइंग, पैरासेलिंग, बोटिंग, ट्रेकिंग का भी मजा ले सकते है।

पैंगोंग त्सो

Pangong Tso

भारत की सबसे प्रसिद्ध Party Destination में पैंगोंग त्सो का नाम भी मशूहर है। आमिर खान की फिल्म ‘ 3 इडियट्स’ के अंतर्गत भी यहाँ की आकर्षिक झील को दिखाया गया था। दोस्तों की साथ आप यहाँ पर भरपूर आनंद ले सकते है। इतना ही नहीं आप यहाँ के होटलों के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है। पैंगोंग त्सो में स्कूटी की सवारी, नुब्रा में एटीवी की सवारी और ऊंट की सफारी, ज़ांस्कर में रिवर राफ्टिंग जैसी सुविधाओं का आनंद ले सकते है।

मलाना

Malana

अगर आप अपनी छुट्टियों में दोस्तों के साथ किसी अच्छी जगह घूमने जाना चाहते है तो आप  मलाना जा सकते है। इस स्थान का नाम Vacation Party के लिए काफी अच्छा है। आप यहाँ पर रिवरसाइड कैंपिंग, ट्रेकिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, रैपलिंग  कर सकते है। यदि हम भारत की टॉप Party Destination के बारें में बात करें तो मनाल का नाम उसमें सबसे ऊपर आता है।

गोवा

Goa

कोई भी व्यक्ति अगर अपने दोस्तों के साथ भारत में Vacation Party के लिए सोचता है तो उसके दिमाग में पहला नाम गोवा का आता है। अपने दोस्तों के साथ एक बेहतर ट्रिप पर जाने के लिए गोवा सबसे अच्छी Party Destination है। इस जगह पर आपको तटीय राजमार्गों पर बाइक और जिप्सियों की सवारी करने का खास अनुभव मिलता है। गोवा वॉटरस्पोर्ट्स, केकड़े पकड़ने, नाइटलाइफ़ की खोज, डॉल्फिन पर्यटन के लिए अधिक चर्चित है।

गोकर्ण

gokarna

भारत के कर्नाटक ने स्थित गोकर्ण भी Party Vacation के लिए एक अच्छी जगह है। आप यदि अपने दोस्तों या फिर फॅमिली के साथ गोकर्ण घूमने जाते है तो आप कई प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थल की यात्रा कर सकते है। प्राचीन समुद्र तट, रहस्यमय किले, समुद्र तट यहाँ की सुंदरता के बारें में बताते है। समुद्र तट ट्रेकिंग, वॉटरस्पोर्ट्स, शॉपिंग, योग के साथ समुद्र तट शिविर का अनुभव  कर सकते है।

हम्पी

hampi

यदि आप अपने दोस्तों के साथ भारत के प्रतिष्ठित मंदिरों और प्राचीन स्मारकों के प्राचीन खंडहरों के बारें में जानना चाहते है तो आप भारत के कर्नाटक में स्थित हम्पी जा सकते है। इस स्थान पर आप आसानी से Travel करकर पहुँच सकते है। इस स्थान पर आपको विश्व धरोहर स्थलों की सूची में प्रमुखता से अंकित, मनोरम परिदृश्य और हम्पी के मंदिर की लुभावनी वास्तुकला के बारें में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। इसके अलावा, आप यहाँ पर अपने दोस्तों के साथ रोइंग कोरैकल्स, बाइकिंग, हाथियों के साथ स्नान का आनंद ले सकते है।

पॉन्डिचेरी

pondicheri

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ किसी सुंदर जगह जाना चाहते है जहाँ आप उसके साथ एक विशेष समय बीता सके। तो आप  पॉन्डिचेरी जा सकते है अपने  दोस्तों के साथ Vacation Party के लिए यह एक अच्छा विकल्प है। इस स्थान पर आप सरलता से Travel करके जा सकते है। शानदार फ्रांसीसी शैली की वास्तुकला, धूप में चूमने वाले किनारे, अछूते समुद्र तट, सुंदर परिभ्रमण और संगीत और मार्शमॉलो का अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। साथ ही आप पॉन्डिचेरी में विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का आनंद ले सकते है जैसे की स्कूबा डाइविंग, बोटिंग, वॉटरस्पोर्ट्स,साइकिल पर्यटन, नाइटलाइफ़ आदि।

रूपकुंड झील

roopkund jheel

अगर आपको ट्रैकिंग करने का अधिक शौक है तो आप अपने दोस्तों के साथ रूपकुंड झील जा सकते है। रूपकुंड झील का नाम भारत के सबसे पॉपुलर Party Destination में शामिल है। यहाँ पर आपको प्रकृति का एक अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। बर्फीले परिदृश्य, जंगलों, धाराओं, घास के मैदानों, और अधिक के माध्यम से एक लंबा ट्रेक है जो यहाँ की सुंदरता का गुणगान करते है। रूपकुंड में आप किंग, कैंपिंग, रैपलिंग बहुत से अन्य सुविधाओं का लाभ ले सकते है।

खंडाला

Khandala

खंडाला को भारत के सबसे चर्चित हिल स्टेशनों में एक माना जाता है (Party Destination) । दोस्तों के साथ भारत में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।  इस स्थान की सुदंरता का अंदाजा आप यहाँ की लुढ़कती हरी पहाड़ियाँ, खामोश घाटियाँ, ताज़ा पहाड़ की हवा से अच्छे से लगा सकते है। आप कभी भी बेस्ट Party Destination की बात करेंगे तो खंडाला का नाम भी उसमें जरूर आएगा। साथ ही लंबी पैदल यात्रा, नौका विहार, सदियों पुराने किलों की खोज, गुफा की यात्रा कर सकते है। इन स्थानों के लिए आप आसानी से Travel करकर पहुँच सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here