अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बनायें सुन्दर, इन शहरों में मिल सकते हैं परफेक्ट शॉट

1
best places to take instagram photos

हम सब आजकल पोस्ट करने के लिए ही घूमते हैं, नहीं ?। हम सब चाहते हैं हमारी इंस्टा फीड्स अच्छे अच्छे हैशटैग्स के साथ साथ सुन्दर सुन्दर शहरों की तस्वीरों से भरी रहे। हम सब चाहते है एक दिल को छू लेने वाली तस्वीरें जो हमे दे अधिक से अधिक लाईक, तो आइये आपको बतातें हैं 7 ऐसे शहर जहाँ मिल सकतें हैं आपको परफेक्ट शॉट्स।

अमृतसर – स्वर्ण मंदिर का घर

Amritsar - Home of the Golden Temple

अमृतसर हरमिंदर साहिब के लिए प्रसिद्ध है, नीले पानी में सोने का ये गुरु घर आपके इंस्टा  फीड्स को एकदम अलग बना सकता है, यहीं से कुछ दूर पे ही भारत पाक बॉर्डर है जहाँ से आप अटारी वाघा बॉर्डर पर कुछ अच्छी तस्वीरें ले सकतें हैं। अमृतसर की छोटी तंग गालियां और पुराने मकान भी आपकी फीड को नया रंग दे सकते हैं।

जयपुर- पिंक सिटी

Jaipur - Pink City

राजपूतों के शहर जयपुर में आप आलिशान किले और राजपुताना स्टाइल में बनी इमारतें देख सकतें हैं, यहाँ सिटी पैलेस में आप एकदम राजा महाराजाओं वाली फील ले सके हैं। जयपुर शहर के  मध्य स्थित हवा महल बलुआ पत्थर से बनी हुई एक शानदार ईमारत है। इसमें कुल 953 झरोखें हैं। यहां से ले सकतें है आप शानदार तस्वीरें इसी वजह से दुनिया भर से यात्री यहाँ खीचें चले आतें हैं।

वाराणसी- अध्यात्म नगरी

Varanasi - City of Spirituality

काशी या वाराणसी अपनी पुरानी छवि के लिए मशहूर है यहाँ के गंगा घाट शाम को एकदम अलौकिक नजारा देते हैं। ये तरह तरह के सन्यासियों का घर है जो हमेशा शिव की भक्ति में लीन रहते हैं। काशी पुरानी और नई सभ्यता का मिलन है। यहाँ आप एक से बढ़कर एक फोटो ले सकतें हैं।

दिल्ली- दिलवालों का शहर

Delhi - City of the Hearts

दिल्ली के कई रंग हैं, कहीं ऊंची ऊँची इमारतें तो कहीं मुगलों के बनायें हुए किले और मकबरे। यहाँ की सबसे अच्छी जगह हैं, जामा मस्जिद, हुमायूँ का मकबरा, लाल किला और क़ुतुब मीनार इसी के साथ ही  दिल्ली में हैं  तरह तरह की बाजारें हैं जहाँ आप ले सकतें है एकदम परफेक्ट शॉटस।

आगरा- ताज नगरी

Agra - Taj Nagari

आगरा की पहचान तो ताजमहल से ही है, सफ़ेद संगमरमर से बनी हुई ये प्यार की ईमारत दुनिया में सात अजूबों में से एक है। इसके साथ फोटो आपको बना सकती है अपने दोस्तों में पॉपुलर। इसमें 20  हज़ार से भी ज्यादा मजदूरों की मेहनत लगी है ये जगह आपकी बकेट लिस्ट में जरूर होगी। 

केरला- भगवान् का शहर

Kerala - City of God

केरला में वैसे तो बहुत सी जगहें हैं पर यहाँ एक द्वीप है मुनरो द्वीप। ये द्वीप अष्टमुडी झील और कालड़ा नदी के बीच में हैं और एक बहुत ही सुन्दर जगह है । यहाँ पर छोटी छोटी नहरें और कई सारे मेड हैं। इनके साथ ही नारियल के पेड़ों की शृंखला इस जगह ही सुंदरता में चार चाँद लगते हैं। ये हर एक फोटोग्राफर की पसंदीदा जगह है ।

श्रीनगर- धरती का स्वर्ग

Srinagar - Paradise on Earth

श्रीनगर के मुख्य शहर से दूर कई सारे बुग्याल हैं। इन्हीं बुग्यालों में से एक है यूसमर्ग ये श्रीनगर से 48 किलोमीटर दूरी पर है। ये बड़गाम जिले में आता है। ये शहर की चहल पहल से दूर एक शांत जगह है जहाँ घास के मैदान दूर दूर तक फैले हुए हैं , इसके ठीक पीछे हिमालय पर्वत दिखता है। यहाँ आप भेड़ चरवाहों को देख सकतें हैं। ये जगह भी बनाएगी आपके इंस्टाग्राम को एकदम कूल।

❖ और पढ़ें:

डिप्रेशन से बाहर आने के लिए अपनाएँ ये आहार और डिप्रेशन को कहें गुड बाय

भारत के पाँच सबसे सुन्दर हाईवे, जहाँ आपको जाना चाहिए लॉन्ग ड्राइव पे

इन लोगों को नही खानें चाहिए बादाम, जानिए बादाम के फ़ायदे और नुकसान

यमुनापार पहुंची सीएए प्रदर्शन की आग, रविवार को रहा माहौल तनावपूर्ण

क्या है डिमेंशिया बिमारी के मुख्य लक्षण जानिये जांच व उपचार के सही उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here