Breaking News Headlines: रांची में दो गुटों के बीच फायरिंग के बाद माहौल तनावपूर्ण, दंगा भड़काने की थी साज़िश

3
breaking news headlines

झारखण्ड की राजधानी रांची में रविवार को दो गुटों के बीच हुई मारपीट से माहौल गरम हो गया और देखते देखते ही पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया और लोगों की काफी  भीड़ लग  गयी। इस घटना के बाद कई इलाकों में पुलिस देर रात तक तैनात रही और इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ जारी है। latest news updates

क्या है पूरा मामला?

दरअसल धीरेन्द्र बड़ाइक नाम का एक व्यक्ति हरमू वीर कुंवर सिंह चौक पे इमली चौक के एक मैदान के बीच अपने कुछ साथियों के साथ शराब पी रहा था इसी बीच उसकी कहासुनी दूसरे समुदाय के कुछ लोगों से हो गयी और देखते ही देखते ये मामला हाथापाई में बदल गया और दूसरे समुदाय ने धीरेन्द्र को खदेड़ दिया। धीरेन्द्र भाग के अपने घर पंहुचा और अपने कुछ साथियों को इस घटना के बारे में बताया। breaking news updates

थोड़ी देर के बाद दूसरे समुदाय ने धीरेन्द्र के घर पर पथराव और फायरिंग शुरू कर दी और इसके बाद धीरेन्द्र के साथी दूसरे समुदाय से भिड़ गए। कुछ असामाजिक तत्वों ने इस पूरी घटना को सांप्रदायिक दंगों का रंग देना शुरू कर दिया जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया।

धीरेन्द्र के कई साथी घटनास्थल पर जमा  हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे, इस से एक भारी भीड जमा हो गयी और कई थानों की पुलिस वहां जमा रही।  पुलिस ने बहुत मशक्कत के बाद भीड को शांत करवाया।

रांची, हटिया के एएसपी विनीत कुमार ने कहा, नशे में मारपीट के बाद मामले को तूल देने की कोशिश की गयी है, माहौल शांतिपूर्ण है और माहौल बिगाड़ने वालों पर कार्यवाही की जायेगी। 

रविवार को तनावपूर्ण माहौल के बाद अब जिंदगी पटरी पर आने लगी है। सभी दुकानें खुल चुकी हैं और स्थिति लगभग सामान्य हो चुकी है पर अभी भी पुलिस तैनात और सचेत है।

❖ और पढ़ें:

कनाडा के मनोवैज्ञानिक JORDAN PETERSON से जानें, जीवन में खुश रहने के 12 नियम

Nirbhaya Rape Case: निर्भया केस में फांसी की तैयारी शुरू, दिल्ली लाये गए पवन जल्लाद

अंतरिक्ष के 5 ऐसे फैक्ट्स जो आपको किताबों में नहीं मिलेंगे

क्या दुनिया से कट जाएगा पाकिस्तान, गूगल ट्विटर और फेसबुक ने दी पाकिस्तान को धमकी

Cricket Live Updates: न्यूज़ीलैंड के दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, कप्तान कोहली ने पीठ थपथपाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here