Cricket Live Updates: न्यूज़ीलैंड के दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, कप्तान कोहली ने पीठ थपथपाई

4
cricket live updates

Latest sports news न्यूज़ीलैंड में क्राइस्टचर्च में  चल रहे है टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय ओपनर  पृथ्वी शॉ ने अपना जलवा दिखा दिया, अपनी शानदार परफॉरमेंस से उन्होंने न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों को खूब छकाया।

पृथ्वी शॉ ने इस मुक़ाबले में पहली पारी में अर्धशतक लगाया और वो सचिन तेंदुलकर के बाद  अकेले युवा भारतीय बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने ऐसा किया है। पृथ्वी ने 61 गेंदों में 54 रन की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया। इस से पहले हुए मुक़ाबले में उन्होंने पहली पारी में 16 और दूसरी पारी में केवल 14 रन ही बनाएं थे।

पृथ्वी की ख़राब प्रदर्शन के वजह से उनको दूसरे टेस्ट मैच  में  टीम से हटाने की मांग चल रही थी। पृथ्वी की जगह शुभमन गिल को टीम में लाने की बात हो रही थी। पर फिर भी उनको प्लेइंग एलेवेन में रखा गया, पृथ्वी ने चयनकर्ताओं की  उम्मीद को बरक़रार रखा और आते ही अर्धशतक जड़ दिया।

इस से पहले ये काम सचिन ने ही किया था जब सचिन ने सबसे कम उम्र में टेस्ट मैच में विदेशी धरती में  अर्धशतक लगाया था। सचिन की उम्र तब 16  साल 291 दिन थी और पृथ्वी शाह की उम्र अभी 20 साल 112 दिन है।

India vs New Zealand, 2nd Test, Day 1: लाइव अपडेट्स

मैच शुरू होने से पहले ही बारिश हो गयी जिसकी वजह से मैच को 45 मिनट रोकना पड़ा, जब बारिश के बाद मैदान को खोला गया तो दोनों देश के कप्तानों को टॉस के लिए बुलाया गया  जिसमे न्यूज़ीलैंड ने बाज़ी मारी और न्यूज़ीलैंड के कप्तान कैन विलियम्सन ने विराट कोहली को पहल बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया। जिसके बाद पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने आये, पृथ्वी ने अपने शानदार शॉट्स से सबको चौंका दिया।

पृथ्वी ने 61  गेंदों में अर्धशतक बनाया, 44 रन के बाद पृथ्वी ने नील वाग्नेर की बॉल पर छक्का मारा और शानदार तरीके से अर्धशतक पूरा किया। पर पृथ्वी अपना ये जादू बरक़रार नहीं रख पाए और पहले दिन के लंच से पहले काइल जेमिसन के हाथों आउट हो गए।

मैदान से बाहर जाते हुए कप्तान कोहली ने पृथ्वी की इस कामयाबी के लिए उनकी  पीठ को थपथपाया, उनके इस शानदार अर्धशतक से भारत को एक नई उम्मीद दिखी है। latest cricket updates

❖ और पढ़ें:

Priyanka, Deepika के बाद Hrithik करेंगे हॉलीवुड में नाम रोशन

अमेरिका तालिबान के बीच ऐतिहासिक शान्ति समझौता आज, क्या खत्म होगा युद्ध ?

Unsolved Mysteries of the World: दुनिया के कुछ ऐसे अनसुलझे रहस्य जिन्हें सुन के आप भी दांतो तले उँगलियाँ दबा लेंगे।

फिर रुक सकती है निर्भया केस में फांसी, वकील ने उठाया ये क़दम

National science day 2020; जानिये विज्ञान की दुनिया में सी.वी रमन का योगदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here