Tue. Feb 25th, 2020

दिल्ली चुनाव लाइव अपडेट, किस सीट पर कौन आगे कौन पीछे देखे

delhi chunav update

दिल्ली चुनाव का समर आज अपने अंतिम चरण पर आ पंहुचा है। आज सुबह से ही आठ बजे से ही वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है, और सबकी नजरें  नतीजों की तरफ गढ़ गयी हैं । आइये हमारे साथ देखिए इलेक्शन के लाइव अपडेट (live updates) ।

अभी 12.30 बजे तक के रुझान के हिसाब से “आप” 57 सीटों के साथ  बढ़त में दिख रही है, बीजेपी ने पिछले चुनाव के मुताबिक़ अच्छी बढ़त पा ली है अभी बीजेपी 13 सीटों के साथ आप के बिलकुल पीछे है । कांग्रेस और अन्य पार्टियां खाता खोलने में नाकामयाब रही हैं ।

कालका जी सीट से आप की कैंडिडेट आतिशी पर लोगों की खासी नजर है , पर अभी वो बीजेपी के उमीदवार धर्मवीर से 200 वोट से पिछड़ रही हैं

नजफगढ़ विधान सभा में भी , AAP और BJP  के बीच कांटे की टक्कर चल रही है , पुरानी सरकार में मंत्री रहे कैलाश गेहलोत  का मुक़ाबला अजित खरखड़ी से है अभी के रुझान के हिसाब से अजित खरखड़ी नजफगढ़ जीतते दिखाई दे रहे है ।

पटपटगंज से “आप” के प्रमुख मंत्री , डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सीसोदिया आगे चल रहें हैं । गांधी  नगर सीट से कांग्रेस के पुराने नेता अरविंदर सिंह लवली की साख दाव पर है , परन्तु अभी के रुझान लवली जी के लिए बुरी खबर ही ले के आ रहें हैं , इस सीट से आप के नवीन चौधरी पांच हज़ार से ज्यादा वोटों पर बढ़त बनाएं हुए हैं।

इस चुनाव में आप और बीजेपी में मुक़ाबला इतना ज्यादा है इस बात का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते है , लगभग 26 सीटों में जीत का मार्जिन एक हज़ार से भी कम हैं ।  उमीदवार एक दूसरे को कांटे की टक्कर दे रहे हैं ।

कुछ सीटों पर मुक़ाबला एक तरफ़ा भी है , जैसे की तिलक नगर विधान सभा में , आप के जरनैल सिंह चार हज़ार से भी ज्यादा वोटों की बढ़त बनाये हुए हैं । दिलचस्प बात ये है की कांग्रेस के प्रत्याशी ने अबतक की गिनती में सिर्फ 91 वोट ही पाए हैं ।

शाहीन बाग़ भी पिछले दिनों से राष्ट्रीय मुद्दा बना हुआ है , बीजेपी ने अपने प्रचार में इसका जमकर उपयोग किया , ये जगह ओखला विधान सभा के अंदर आती है , इस सीट में अभी के रुझान के हिसाब से आप के अमानतुल्लाह खान बीजेपी को पीछे छोड़ चुके हैं ।  

अन्य कई हॉट सीट जिन पर लोगों की नजर हैं ,वो हैं आप में स्वास्थ्य मंत्री रहे  सतेंदर जैन , मॉडल टाउन से आप से नाराज़ हो चुके बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा । आप में सबसे काम उम्र में मंत्री रही राखी बिड़लान , राजिंदर नगर से आप के उमीदवार राजीव चड्ढा । मॉडल टाउन से कपिल मिश्रा विधायक बनते दिख रहें हैं ।
अन्य अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहें ।

❖ और पढ़ें:

कोलकाता में ममता बनर्जी के साथ पीएम मोदी की मुलाकात।

जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों पर चुनौती के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का फैसला

दोषी बेटे की माँ ने निर्भया की माँ से मांगी माफ़ी कहा-मेरे बेटे को माफ़ कर दो

जेएनयु हिंसा में घायल हुई छात्रा नेता आइशी घोष के खिलाफ एफआईआर -जानिए पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *