Wed. Apr 8th, 2020

दिल्ली हिंसा लाइव अपडेट- 7 की हुई मौत, सिसोदिया बोले-‘इतना डर कभी नहीं लगा’

delhi violence live update

दिल्ली के यमुना पार में हुई हिंसा रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। सोमवार शाम भीड़ ने उपद्रव करते हुए मौजपुर चौक में  कई दुकानें और एक पेट्रोल पंप भी जला दिया।

नार्थ ईस्ट दिल्ली के फायर डायरेक्टर ने 25  फरवरी को बताया की आज सुबह 3 बजे तक उन्हें लगभग 45 फायर  कॉल आ चुकें हैं जिसमें 3 फायर फाइटर घायल हो गए हैं और 1 फायर टेंडर को आग लगा दी गयी है।

 कल तक से अभी तक इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गयी है इसमें एक दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल भी शामिल है। साथ ही 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

अरविन्द केजरीवाल ने 9:45 पर सुबह ट्वीट करते हुए कहा,”मैं दिल्ली की इस घटना से चिंतित हूँ, हम सब को प्रयास करके अपने शहर में शान्ति बहाल करनी चाहिए, मैं सबसे अपील करता हूँ हिंसा को छोड़ दें”

केजरीवाल ने प्रभावित इलाकों के सभी एमएलए और सीनियर अधिकारियों की मीटिंग बुलाई है।  

दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री ने सिसोदिया ने ट्वीट किया है , ‘तीन दशक से दिल्ली में हूँ. अपने ही शहर में इतना डर कभी नही लगा. क्या हो गया है ये? कौन लोग हैं जो दिल्ली में आग लगा रहे हैं? बेहद दुखी और शर्मिंदा हूँ आज. ये हमारी प्यारी दिल्ली है. देश की राजधानी है. इसे बचाना ही होगा.’

दिल्ली मेट्रो ने भी हिंसा के चलते प्रभावित इलाकों के मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं

जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर , गोकुलपुरी,जोहरी एन्क्लेव और शिव विहार के मेट्रो स्टेशन में एंट्री एग्जिट बंद है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोमवार शाम को दिल्ली में कानून व्यवस्था का जायज़ा लिया और अधिकारियों को जल्द से जल्द शान्ति बहाल करने के निर्देश दिए हैं। 

कल हुई हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हो गए थे उनका इलाज चल रहा है और उन्हें होश आ गया है अब वो खतरे से बाहर हैं।

पुलिस ने शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए इन इलाकों में धरा 144  लागू कर दी है परन्तु आज सुबह भी मौजपुर के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की घटनाओं की खबर आ रही है।

दिल्ली पुलिस को अगले 24  घंटे के लिए सतर्क रहने की हिदायत दी गयी है, सूत्रों के मुताबिक ये हिंसा प्रायोजित है, ट्रम्प के भारत आने से कुछ लोग नागरिकता बिल को अंतराष्ट्रीय खबर बनाना चाहते हैं।

❖ और पढ़ें:

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बनायें सुन्दर, इन शहरों में मिल सकते हैं परफेक्ट शॉट

यमुनापार पहुंची सीएए प्रदर्शन की आग, रविवार को रहा माहौल तनावपूर्ण

ये इंस्टाग्राम स्टोरी पड़ी माहिरा शर्मा को महंगी,फँस गई कानूनी शिकंजे में

इन लोगों को नही खानें चाहिए बादाम, जानिए बादाम के फ़ायदे और नुकसान

भारत बनेगा सोने की चिड़िया, उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में मिली सोने की खदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *