Destination Wedding: यहां जाकर आप कर सकते है रॉयल अंदाज मे अपनी शादी

501
Destination Wedding

यदि आप किसी अच्छी से Destination Wedding का विचार कर रहे है। तो आज हम आपको भारत की कुछ विशेष Destination Wedding के बारें में बताएंगे। भारत में बस कुछ समय बाद शादी का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में सभी लोग एक अच्छी-सी Destination Wedding को सर्च करते है। तथा कई लोग  बीच वेडिंग, गार्डन वेडिंग या सनसेट वेडिंग के लिए एक अच्छी से जगह सर्च करते है। इतना ही नही बहुत से लोग अपने बजट के अनुसार, Destination Wedding की खोज करते है।

गोवा

यदि आप भी अपनी शादी के लिए भारत में किसी अच्छी सी Destination Wedding के बारें मे सोच रहे है तो गोवा आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प है। क्योंकि गोवा को Destination Wedding के लिए काफी पसंद किया जाता है। तथा अधिकतर लोग अपनी शादी के लिए इस स्थान को चुनते है। युवाओं की पहली पसंद गोवा होता है। बीच वेडिंग, गार्डन वेडिंग या सनसेट वेडिंग के लिए गोवा अधिक प्रसिद्ध है। इसके अलावा, आपको यहाँ पर अन्य प्रकार की सुविधाएँ भी उपलब्ध कराई जाएगी। जैसे की परंपरागत संगीत व डांस आदि। यदि आपको गोवा में Destination Wedding के लिए किसी अच्छी जगह को चुनना है तो आप इसकेलिए वेडिंग प्लानर की  सहायता ले सकते है।

राजस्‍थान

अगर आपका बजट अच्छा है तथा आप चाहते है की आपकी शादी शाही अंदाज में हो। तो राजस्थान आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। राजस्थान में आप अपनी शादी बिल्कुल रॉयल अंदाज कर सकते है। क्योंकि आपको राजस्थान में हवेली से लेकर रॉयल प्‍लेस तक बहुत ही आसानी से मिल जाएंगे। इसके अलावा, आप पिंक सिटी जयपुर में जल महल पैलेस को भी चुन सकते है।

केरल

यदि आप भारत की टॉप Wedding Destination की खोज कर रहे है तो केरल का नाम उस सूची में टॉप-5 में शामिल है। केरल में आपको अपनी शादी के लिए बिच, रिसोर्ट आदि की सुविधा बहुत ही सरलता से मिल जाएगी। साथ आपको उस स्थान के वेडिंग प्लानर द्वारा यहाँ की विशेषताओं के बारें में अच्छे से बताया जाएगा। केरल में आपको वेडिंग के लिए कई विभिन्न प्रकार की थीम भी दी जाती है। जैसे की एलीफेंट थीम वेडिंग।  इसमें दूल्हा पुरे शाही अंदाज में हाथी पर सवार होकर शादी के स्थान तक पहुँचता है। साथ ही यहाँ पर आपको मलयाली वेडिंग सेरेमनी के अंतर्गत, भोजन को पत्तों पर परोसा जाता है।

अंडमान और निकोबार द्वीप

अंडमान और निकोबार द्वीप भी वेडिंग के लिए बहुत ही सुंदर जगह है। इस स्थान पर आपको प्राइवेट रिसोर्ट उपलब्ध हो जाएंगे। अंडमान और निकोबार द्वीप की प्राकृतिक सुंदरता यहाँ की विशेषता का गुणगान करती है। अंडमान और निकोबार द्वीप को चुनकर आपकी सुंदर Destination Wedding की खोज पूरी हो जाएगी।

लवासा

भारत के पुणे में स्थित लवासा भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहद ही खूबसूरत है। इतना ही नहीं यह एक प्रकार का हिल स्टेशन भी है। इस स्थान पर बहने वाला झरना, पहाड़, झील तथा अधिक आकर्षिक प्राकृतिक यहाँ की सुदंरता पर चार चाँद लगा देती है। लवासा में आपको वेडिंग के लिए कई होटल भी आसानी से मिल जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here