Honey Singh के खिलाफ दर्ज हुई FIR

79
Honey Singh

Honey Singh ने कुछ दिनों पहले अपने एक पंजाबी गाने ‘मखना’ को रिलीज किया था। जिसको उनके फैंस द्वारा काफी पसंद किया गया था। इस गाने को रिलीज हुए महीने हो गए है परन्तु आज भी Honey Singh के इस गाने को सुनने वाले लोगों की संख्या में किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। आज भी Honey Singh के इस गाने को उतना प्यार दिया जा रहा  है जितना इस गाने के रिलीज के दौरान दिया गया था। परन्तु इतना समय बाद Honey Singh के इस गाने को लेकर मोहाली के एक पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है। Honey Singh के खिलाफ हुई इस एफआईआर में यह लिखा है की Honey Singh के इस मखना गाने में महिलाओं के लिए आपत्तिजनक और अश्लील शब्दों का उपयोग किया गया है। इतना ही नहीं कुछ दिनों पहले Honey Singh के इस मखना के गाने के खिलाफ राज्य महिला आयोग द्वारा पंजाब की पुलिस विभाग में शिकायत दर्ज की है।

Honey Singh और भूषण कुमार दोनों पर दर्ज की गई एफआईआर

पंजाब की राज्य महिला आयोग द्वारा शिकायत की जाने के बाद Honey Singh और भूषण कुमार के खिलाफ पंजाब के मोहाली के पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। भूषण कुमार औअर Honey Singh दोनों पर ही धारा 294 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर कर लिया गया है।

महिला आयोग की सदस्य मनीषा गुलाटी ने चिट्टी लिखकर कार्यवाई की मांग की

मखना के गाने के लिए सिंगर Honey Singh के खिलाफ पंजाब की महिला आयोग की सदस्य मनीषा गुलाटी ने एक चिट्टी लिखकर कार्यवाई की मांग की है। मनीषा ने यह चिट्टी पंजाब के गृह सचिव और डीजीपी को लिखी है। इतना ही नहीं मनीषा ने एक इंटरव्यू में यह कहा है की ‘हमने Honey Singh के गाने मखना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। क्योंकि Honey Singh ने अपने इस गाने में महिलाओं के प्रति कुछ गलत शब्दों  किया है’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा है की इस प्रकार के सभी आपत्तिजनक गानों पर सम्पूर्ण रूप से बैन लगा देना चाहिए। ताकि अगली बार से महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार से गलत शब्दों का चयन न हो सके।

हम आपको बता दें की Honey Singh के इस मखना गाने को पिछले वर्ष यानी की 2018 में रिलीज किया गया था। इस गाने ने रिलीज के पहले ही दिन घूम मचा दी थी। मात्र एक ही दिन में Honey Singh के इस गाने को यूट्यूब पर करीबन 25 मिलियन लोगों ने देख लिया था। इस समय Honey Singh के इस गाने के करीबन 221 मिलियन व्यूज हो चुके है। तथा धीरे – धीरे इस गाने के व्यूज बढ़ते जा रहे है। इस गाने के लिरिक्स भी Honey Singh द्वारा ही लिखे गए थे।

इससे पहले भी Honey Singh के कई गानों पर हो चुका है विवाद

यह पहली बार नहीं हुआ है की Honey Singh पर किसी गाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है इससे पहले भी Honey Singh वर्ष 2013 में आए ‘मैं हूँ बलात्कारी’ गाने के लिए विवाद में फास चुके है। परन्तु पिछले वर्ष Honey Singh ने कई सुपरहिट गाने भी गए है जिन्हें उनके फैंस द्वारा काफी पंसद किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here