इंडिया और वेस्टइंडीज का पहला मैच बारिश का कारण हुआ रद्द

505
India Vs West Indies 1st ODI Result

India Vs West Indies 1st ODI Result – टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया था। जिसके बाद कल यानी की 08 अगस्त 2019 को खेले जाने वाले वनडे मैच में टीम इंडिया जीत के इरादा से मैदान पर उतरी थी।लेकिन ख़राब मौसम और बारिश के चलते पहला वनडे मैच रद्द कर दिया गया। हालांकि थोड़ी देर बारिश जरूर रुकी थी जिसमें मात्र 13 ओवर्स ही हो पाए। जिसमें टीम इंडिया (India Vs West Indies 1st ODI Result) ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का अपने हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया था।

India Vs West Indies 1st ODI Result

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इस मैच में खेले गए 13 ओवर्स में मात्र 54 रन ही बना पाए थे। लेकिन मैच शुरू होने से पहले भी काफी अधिक बारिश हुई थी। तथा बारिश के चलते यह मैच आगे शुरू ही नहीं हो पाया। वेस्टइंडीज की ओर से इस मैच (India Vs West Indies 1st ODI Result) में गेल के बल्ले से मात्र 4 रन ही निकल पाए थे जिसके लिए उन्होंने 31 गेंदों का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा, एविन लुइस ने 36 गेंदे खेली थी जिसमें उन्होंने 40 रन बना दिए थे इसमें उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के जड़ दिए थे। क्रिस गेल को टीम इंडिया शानदार स्पिनर कुलदीप यादव ने पैवेलियन भेजा था।

टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज को किया था 3-0 से अपने नाम

टीम इंडिया बल्लेबाजों का टी-20 सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन रहा है। टी-20 सीरीज में टीम इंडिया में युवा खिलाडियों को अधिक से अधिक मौका दिया गया था। इस टी-20 सीरीज का पहला मैच काफी अधिक लो स्कोरिंग रहा था। इस मैच को टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम कर लिया था। जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने पुरे मैच (India Vs West Indies 1st ODI Result) को एक तरफा कर दिया था। उस मैच में टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मैच जिताऊ अर्द्धशतकीय पारी खेली थी। टी-20 सीरीज के अंतिम मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का जलवा देखने को मिला। उन्होंने 2 मैचों के बाद एक शानदार फिफ्टी जड़ी। इससे पहले विराट कोहली पिछले दोनों मुकाबलों में नाकाम रहे थे। इस मैच में विराट के साथ ही साथ टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी कमाल की पारी खेली थी। यह पारी उनके लिए काफी खास थी। तथा उन्हें इस मैच में रन बनाना बहुत जरुरी था। क्योंकि ऋषभ पंत काफी समय से ख़राब फॉर्म से जूझ रहे थे। सेमीफाइनल में खेली पारी के बाद से ही ऋषभ पंत को लेकर कई सवाल खड़े हो गए थे। की उन्हें टीम में जगह देनी चाहिए या नहीं।

मैच की जानकारी – India Vs West Indies 1st ODI Result

मैच – WI बनाम IND, पहला ODI, वेस्ट इंडीज का भारत दौरा, 2019
दिनांक –
गुरुवार, 08 अगस्त, 2019
टॉस –
भारत ने टॉस जीता और गेंदबाजी का विकल्प चुना
समय –
01:30 PM जीएमटी
स्थान –
प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना
अंपायर-
निगेल डुगिड, एड्रियन होल्डस्टॉक
तीसरा अंपायर –
निगेल लोंग
मैच रेफरी-
जेफ क्रो
मैच परिणाम –
बारिश के कारण मैच रद्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here