गुरुग्राम में ‘जय श्री राम’ न बोलने पर मुस्लिम युवक की पिटाई पर भड़के गौतम गंभीर

116
Gautam Gambhir

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में क्रिकेटर गौतम गंभीर को भी पूर्वी दिल्ली से धमाकेदार जीत प्राप्त हुई है। परन्तु उन्होंने हाल ही में गुरुग्राम में हुई घटना के बारे में अपने ट्विटर अकाउंट से जरिए बताया है। की गुरुग्राम एक मुस्लिम लड़के  पहनने पर उसके साथ मारपीट की गई थी। इतना ही नहीं उस युवक पर जबरदस्ती ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने के लिए भी कहा गया था। जिसको पूर्व क्रिकेटर और हाल ही बने बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर ने इस घटना को काफी निराशाजनक बनाया है।

इतना ही नहीं संसाद गौतम गंभीर ने यह भी कहा है की बहुत जल्द इस घटना के अंदर शामिल सभी आरोपियों पर सख्त से सख्त करवाई करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा, उन्होंने कहा है की भारत एक धर्मनिरपेक्ष’ देश हैं। तथा किसी को भी यह हक़ नहीं है की यह अन्य किसी धर्म के व्यक्ति को प्रताड़ित करे। इसके साथ ही उन्होंने कहा है की यह घटना बहुत निंदनीय है तथा जल्द से जल्द आरोपियों पर गुरुग्राम प्रशासन की तरफ से एक्शन लेने के लिए कहा गया है।

इससे पहले भी इस तरह की घटनाओ को देखा जा चुका है। जैसेकि जावेद अख्तर द्वारा ‘ओ पालन हारे, निर्गुण और न्यारे’ लिखा गया था। जिसपर भी खूब विवाद देखने को मिला था।

गुरुग्राम में मारपीट का शिकार हुए मुस्लिम युवक की आयु 25 वर्ष बताई जा रही है। जिसको गुरुग्राम में ही कुछ अनजान लोगो द्वारा पीटा गया था। अभी तक उन लोगो की पहचान नहीं की गई है। वैसे हम आपको बता दें की इस मुस्लिम युवक की पहचान मोहम्मद बरकर आलम के नाम से की जा रही है। मोहम्मद बरकर आलम बिहार का रहने वाला है।

इस घटना के बाद पीड़ित आलम द्वारा शिकायत में कहा गया है की उन लोगो को द्वारा मेरी टोपी हटा दी गई थी तथा जिसके बाद उन्होंने मुझे थप्पड़ मारा और मुझसे ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के लिए भी कहा गया था। जिसके बाद उन्होंने ‘भारत माता की जय’ का नारा भी लगाया दिया था जिसके बाद उनसे ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए कहा गया। जिसके लिए इंकार करने के बाद उन्हें लाठी से खूब पीटा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here