गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने की भविष्यवाणी, वर्ल्ड कप फ़ाइनल खेल सकती यह दोनों टीम

0
52
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019

इस समय भारत ही बल्कि पुरे विश्व की नजर इस बात है की इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल किन दो टीमों की बीच खेले जा सकता है। ऐसे में दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन यानी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई द्वारा एक भविष्यवाणी की गयी है की इस बार का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच घरेलू टीम इंग्लैंड और इंडिया के बीच को सकता है। वैसे इस समय उनकी भविष्यवाणी कुछ हद तक सही भी लग रही है क्योंकि दोनों ही टीमें इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन दिखा रही है। जहा इंडिया ने इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड 2019 में अबतक दो मैच खेलें है जिसमें टीम को दोनों ही मैचों में जीत हासिल हुई है। वही घरेलू टीम इंग्लैंड ने इस वर्ल्ड कप में 3 मैच खेलें है जिसमे उन्हें 2 मैच में जीत तथा 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

सुंदर पिचाई ने इस भविष्यवाणी के करने के साथ ही इंग्लैंड में हुए रहे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को हार्दिक शुभकामनाएं भी दी है। तथा उन्हें कोहली और उनकी टीम का सम्पूर्ण समर्थन किया है। अब देखना होगा की सुन्दर पिचाई की यह भविष्यवाणी कितनी सही साबित होती है।

वैसे अभी तक इन दोनों टीमों का इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हुआ है। वैसे हाल ही में भारत के सुंदर पिचाई जोकि गूगल के सीईओ है उन्हें युएसबीआईसी की तरफ से ग्लोबल लीडरशिप के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इस दौरान ही सुंदर पिचाई द्वारा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 को लेकर कुछ बातें कही गई थी।

अवार्ड के बाद उन्हें अपनी स्पीच में बताया की उन्हें क्रिकेट और बेसबॉल खेलना अधिक पसंद है। और एक भारतीय होने के नाते उन्होंने यह भी कहा है की मैं (सुंदर पिचाई) चाहता हूँ की इस बार का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का खिताब टीम इंडिया ही जीते।

साथ ही उन्हें से यह भी पूछा गया था की उन्हें क्या लगता है की इस बार के वर्ल्ड कप में कौन वो दो टीमें होंगी जो फाइनल में खेलती हुए नजर आने वाली है। इसका जवाब देते हुए गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा की आईसीसी द्वारा आयोजित किए गए इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंग्लैंड काफी अधिक संतुलित और मजबूत नजर आ रही है। साथ ही उन्हें टीम इंडिया को भी इस वर्ल्ड को जीतने का प्रबल दावेदार बताया है। इसके अलावा, उन्होंने टीम ऑस्ट्रेलिया को एक शानदार टीम बताया है। वैसे अधिकतर दिग्गजों का भी यही कहना है की इंग्लैंड ने हो रहे इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया इस ख़िताब को अपने नाम कर सकती है। वैसे टीम इंग्लैंड का नाम भी खिताब जीतने की रेस में बना हुआ है। क्योंकि टीम अपनी घरेलू पिच का अधिक से अधिक लाभ ले सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here