Gym Motivation – ये बातें आपको हमेशा Gym जाने के लिए करेगी प्रेरित

156
Gym Motivation - These things will inspire you always to go to the gym

Gym Motivation – यदि आप भी एक अच्छी बॉडी बनाने हेतु जिम जाना चाहते है परन्तु आप किसी न किसी कारणवश जिम नहीं जा पाते है तो आज हम आपको ऐसी कुछ Gym Motivation की बातों की बारें में बताएंगे। जिनको जानने के बाद आपको Gym जाने से कोई भी नहीं रोक सकता है। कई बार क्या होता है की आप Gym जाने से पहले ही कई बातों को अपने दिमाग में सोच लेते है। की Gym का खर्चा कितना आएगा? अधिक वर्कआउट करने से कई आपकी सेहत बिगड़ तो नहीं जाएगी? इतना ही नहीं लोगों की Gym को लेकर ऐसी मानसिकता होती है की आप जितने समय तक Gym करते रहेंगे। उतने से समय के लिए आपकी बॉडी बनी रहेगी। तथा जैसे ही आप Gym को छोड़ देते है तो आप पहले से भी अधिक कमजोर हो जाएंगे। परन्तु ऐसा नहीं है। आज इन Gym Motivation बातों को जानकर आपकी Gym को लेकर को एक नकरात्मक सोच बनी हुई थी। उसमें सकरात्मक बदलाव आ जायेंगे। जिसके बाद आप भी Gym जाना शुरू कर देंगे।

Gym Motivation Tip No. 1 – GYM Partner का होना है बेहद जरूरी

जिम जाने के लिए आपको एक दोस्त की जरूरत पड़ती है। जो आपका Gym Partner बन सके। क्योंकि एक बेहतर जिम पार्टनर के चलते आप वर्कआउट करने के लिए प्रेरित होते है। आप Gym के साथ ही साथ एक अच्छे से स्पोर्ट्स को भी चुन सकते है जिसमें आप अधिक रूचि रखते हो।

Gym Motivation Tip No. 2 खुदकों अधिक मोटीवेट रखने के लिए बनाए Motivational Posters

ऐसा आपके साथ बहुत बार होता होगा। की आप अपने घरेलू कार्य के चलते Gym नहीं जा पाते होंगे। परन्तु  आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि इन Gym Motivation बातों का पालन करके आप Gym जाने के लिए खुद को हमेशा मोटीवेट रख सकेंगे।

अपने आपको मोटीवेट रखने के लिए आप अपने स्मार्टफोन के अलार्म की Ringtone में कोई भी motivational Song लगा दें। ऐसा करने से आप रोज सुबह जब आपके फ़ोन में जब कोई Motivational Song चलेगा। तो आप उससे सुनकर मोटीवेट रहेंगे। तथा आपकी सुबह की शुरुआत भी एक जोशपूर्ण तरीके से होगी। इसके साथ ही अपने कमरे मे Gym Motivation टाइप कुछ पोस्टर लगा लें। जो आपको हमेशा Gym जाने के लिए प्रेरित करते रहें।

Gym Motivation Tip No. 3 फिटनेस के प्रति अपनी सकारात्मक सोच रखने वाले लोगों के साथ रहें

Gym Motivation कुछ बातों में अब जो हम आपको बताने जा रहे है वह आपके लिए बेहद जरुरी है। आपको हमेशा ऐसे लोगों के साथ अधिक रहना चाहिए। जो Gym को लेकर अपनी सकरात्मक सोच रखते हो। क्योंकि ऐसे लोगों के साथ अधिक रहने से आपको यह लाभ होता है की आप हमेशा Gym Fitness से सम्बंधित बातों से जुड़े रहते है तथा Gym में जाने के लिए अधिक से अधिक मोटीवेट होते रहते है। इस स्थिति में आप सोशल मीडिया का भी सहारा ले सकते है। जैसे की WhatsApp Gym Motivation Group या फिर कोई Facebook Gym Motivation Group को ज्वाइन कर सकते है।

Gym Motivation Tip No. 4 – शुरुआत में अधिक बड़ा लक्ष्य तय करने से बचे

आप Gym ज्वाइन करने से पहले अपने आप से किसी भी बड़े वादे को करने से बचना होगा। क्योंकि ऐसा अधिकतर देखने को मिलती है की कई लोग Gym शुरू करने से पहले ही यह सोच लेते है की वह इतने समय में अपनी बॉडी बना ही लेंगे। जब आप खुदके द्वारा निर्धारित किए गए समयअवधि में अच्छी बॉडी नहीं बना पाते है तो फिर आप उस समय बहुत अधिक डिमोटिवेट हो जाते है। तथा Gym जाना छोड़ देते है। आपको हेमशा एक छोटे से लक्ष्य से अपने Gym की शुरुआत करनी चाहिए। क्योंकि आप निरंतर Gym में मेहनत करते रहेंगे। तो आप एक दिन अच्छी बॉडी बनाने में कामियाब हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here