हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad encounter)

508
Hyderabad Rape Accused Encountered

❍ हैदराबाद एनकाउंटर 

आज हैदराबाद में चारो बालात्कार के आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया। पुलिस के तरफ से यह दलील दी गयी जब वह आरोपियों को घटनास्थल पर ले जा रही थी तभी उन लोगो ने भागने की कोशिश की और पुलिस को गोली चलानी पड़ी  जिसे  वह चारो मारे गए |

❍ पूरी घटना का विवरण 

जब कल कोर्ट से चारो आरोपियों की पुलिस कस्टडी बड़ा दी गयी।तो पुलिस चारो को घटनास्थल पर ले गयी और वहां पर वह  क्राइम सीनरी क्रिएट करवाने के लिए गयी थी और तभी वो चारो आरोपी वहा से भागने लगे।पुलिस को उन लोगो पर तभी गोली चलानी पड़ी और चारो मौके पर ही पुलिस के हाथो मारे गए।  कमिश्नर ऑफ़ पुलिस ने खुद इसबात की पुष्टि की हैं की चारो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया हैं।

 ❍ 27 नवंबर 2019  की रात 

हैदराबाद ,तेलगाना 27 नवंबर 2019 को एक जानवरो की महिला  डॉक्टर का रेप हुआ था।   वह स्कूटी से घर जार ही थी तभी उसकी स्कूटी पंचर हो जाती हैं। इस बीच डॉक्टर अपनी बहन को भी फ़ोन करके बात करती हैं  और कहती हैं की डर लग रहा हैं। वह बैठे चारो आरोपी उसे मदद का बहाने अपने साथ ले जाते हैं।  उसका फ़ोन स्विचऑफ कर दिया जाता हैं।थोड़ी देर बाद चारो आरोपी इस वारदात को अंजाम देते और बाद मे उस डॉक्टर की हत्या कर लाश को  पेट्रोल से जला देते हैं।

इस घटना पर पूरे देश मे बवाल सा हो जाता हैं। हैदराबाद से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन शुरू हो जाते हें। इनकी गूंज संसद तक में भी सुनाई देती हैं।  कही महिला सांसदों ने यह मुदा संसद मे उठाया था और आरोपियों को जल्द से जल्द फ़ासी की मांग की गयी थी।लेकिन उसे पहले ही यह एनकाउंटर हो गया।

❍ पुलिस की तारीफ हुई 

इस  पर पुलिस की तारीफ हर जगह हो रही हैं। जहा पर एनकाउंटर हुआ था वहा  लोग पहुंचकर फूलो से उन पुलिस जवानो का स्वागत कर रहे थे।  पीड़िता के पिता और बहन ने मीडिया से कहा की आज उनकी  बेटी और बहन की आत्मा को शांति मिली होगी। सोशलमीडिया पर भी पुलिस के इस एक्शन की तारीफ हो रही हैं लोग इस तरह दूसरे मामलो मे आरोपियों का सजा देने की मांगकर रहे हैं

राजनितिक पार्टियों के कही नेताओ ने पुलिस की तारीफ की हैं और इसे इंसाफ करार दिया हैं। इसके बाद दिल्ली गैंगरेप 2012 के आरोपियों की फ़ासी की मांग भी तेज हो गयी हैं।

❖ और पढ़ें:


➥ Twinkle Rape Case – अलीगढ़ में मासूम बच्ची की निर्मम हत्या, इस तरह जाहिर की बॉलीवुड अभिनेताओं ने अपनी नाराजगी

➥ Article 370: सयुंक्त राष्ट्र को लिखे ख़त में पाकिस्तान ने किया राहुल गाँधी का ज़िक्र

➥ National Sports Awards 2019: पैरालंपिक में रजत पदक पाने वाली दीपा मालिक को मिला “खेल रत्न” अवार्ड

➥ पी.वी. सिंधु की बायोपिक को लेकर अक्षय कुमार सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here