भारत में हुआ लॉन्च Huawei Y9 Prime स्मार्टफोन – कब से शुरू होगी इसकी बिक्री

19
Huawei Y9 Prime

Huawei Y9 Prime – चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei ने अपने नए स्मार्टफोन Huawei Y9 Prime को भारत में लॉन्च कर दिया है। कहा जा रहा है की कंपनी के यह पहला ऐसा स्मार्टफोन हो जो पॉपअप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी द्वारा आपको इस Huawei Y9 Prime स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरे का शानदार सेटअप दिया जा रहा है। क्या आपको पता है की कंपनी के इस स्मार्टफोन की कीमत कितनी है। कंपनी ने Huawei Y9 Prime स्मार्टफोन को कम कीमत पर भारत में लॉन्च किया है। आप इस स्मार्टफोन को मात्र 15,990/- रूपये की कीमत पर खरीद सकते है। आपको इस स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ ही साथ 128GB स्टोरेज भी दी जा रही है। यदि आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते है तो आप 7 अगस्त 2019 से इस स्मार्टफोन को खरीद सकते है। इतना ही नहीं कंपनी ने इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग करना शुरू कर दिया है। यदि आप इस स्मार्टफोन की ऑफलाइन प्री-बुकिंग करवाते है तो आपको इस स्मार्टफोन के साथ इयरफोन और पॉवरबैंक भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Huawei Y9 Prime

भारत से पहले ही इस स्मार्टफोन को सऊदी अरब और केन्या में लॉन्च कर दिया गया था। कंपनी ने अपने Huawei Y9 Prime स्मार्टफोन को फुल व्यू डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। परन्तु इसमें आपको किसी भी प्रकार की नॉच देखने को नहीं मिलेगी। इस स्मार्टफोन को एक आकर्षिक डिजाइन के साथ मार्किट में लॉन्च किया गया है। इसमें आपको रियर पैनल 3D कर्व्ड भी दिया जा रहा है जिससे आप इस स्मार्टफोन को आसानी से होल्ड कर सकते है।

कंपनी अपने इस स्मार्टफोन के दो वैरियंट को मार्किट में उतारा है जिसमें से एक Emrald Green तथा दूसरा Sapphire Blue है। दोनों ही वैरियंट में आपको पॉपअप सेल्फी कैमरा दिया जा रहा है। बहुत ही जल्द आप इस स्मार्टफोन को खरीद सकते है।

जाने क्यों है यह स्मार्टफोन इतना खास

यदि आप इस स्मार्टफोन की विशेषताओं की बात करें तो वह बेहद ही खास है क्योंकि आपको इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले उपलब्ध कराई जा रही है। लेकिन आपको इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले में नॉच देखने को नहीं मिलेगी। कंपनी द्वारा Huawei Y9 Prime स्मार्टफोन में आपको Hisilicon Kirin 710F चिपसेट भी दिया जा रहा है। जोकि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। आपको इस स्मार्टफोन में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी जा रही है साथ ही आप अतिरिक्त डाटा स्टोर करने हेतु आप इसमें 512GB की मैमोरी कार्ड भी लगा सकते है। इतना ही नहीं कंपनी का यह स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड EMUI 9.1 पर ऑपरेट करता है।

यदि आप फोटोग्राफी का अधिक शौक रखते है तो यह स्मार्टफोन आपके लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है क्योंकि आपको इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा का सेटअप उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसमें आपको पहला लैंस 16 मेगापिक्सल दूसरा 8 मेगापिक्सल तथा तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया जा रहा है। साथ ही आपको इसमें डेप्थ सेंसिंग भी देखने को मिलेगा। सेल्फी के लिए आपको इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया जा रहा है। इस स्मार्टफोन में आप ड्यूल सिम का उपयोग कर सकते है। जबकि आपको अधिक समय तक इस्तेमाल करने के लिए इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी जा रही है।

Huawei Y9 Prime Full Specifications
Performance Octa core
Display 6.59″ (16.74 cm)
Storage 128 GB
Camera 16MP + 8MP + 2MP
Battery 4000 mAh
RAM 4 GB
Launch Date in India August 1, 2019

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here