आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : मैच जीतने के बाद क्या विराट को मांगनी पड़ी स्टीव स्मिथ से माफी

0
79
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019

इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का अपना दूसरा मुकाबला कल यानी 9 जून को टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से खेला। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का यह फैसला सही भी साबित हुआ दिखा। क्योंकि भारत की सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी की। इन दोनों ही खिलाडियों ने टीम के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म खड़ा कर दिया था। जिसके बाद इंडिया के कप्तान कोहली ने आते ही तेजी से रन बनाना शुरू कर दिए थे। जिसकी बदौलत टीम इंडिया 352 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में कामियाब हुई। टीम इंडिया ने इस रोमांचिक मुकाबले में जीत हासिल की। जिसमे टीम इंडिया ओपनर शिखर धवन ने शानदार शतकीय पारी खेली। परन्तु इस मैच में कुछ ऐसा भी हुआ था। जिसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान माफ़ी मांगनी पड़ी।

आखिर क्यों विराट को मांगनी पड़ी स्टीव स्मिथ से माफ़ी

विराट को इसलिए माफ़ी मांगनी पड़ी क्योंकि जिस समय टीम इंडिया बल्लेबाजी कर रही थी। तो उस समय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ बॉउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। उस दौरान टीम इंडिया के प्रशंसकों द्वारा स्टीव स्मिथ को लगातार ‘चीटर’ कहकर बोला रहे थे। इस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे।

उसी समय विराट कोहली ने टीम इंडिया के प्रशंसकों की तरफ इशारा किया। तथा उन्हें इस प्रकार का व्यवहार करने से मना किया। इतना ही नहीं विराट ने अपने फैंस से अपील की। कि वह स्मिथ के तालिया बजाकर उनका हौसला बढ़ाए।  विराट की इस अपील के बाद टीम इंडिया के प्रशंसकों ने तालिया बजाकर स्टीव स्मिथ का हौसला बढ़ाया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोले विराट

प्रेस कॉन्फ्रेंस ने विराट कोहली द्वारा पूरी  घटना के बारे में विस्तार से बताया गया। तथा उसमें विराट ने कहा की इस समय स्टीव स्मिथ क्रिकेट खेल रहे है जो उनके साथ हुआ वह बिता हुआ कल है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है की बीते हुए कल को भुलाना है अच्छा है। न की उसे बार-बार किसी व्यक्ति के सामने उजागर करना चाहिए। टीम  इंडिया के कप्तान कोहली ने इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्टीव स्मिथ से माफ़ी मांगी। उन्होंने कहा की मैच में जो कुछ भी हुआ उसकेलिये मैं माफ़ी मांगता हूँ। इसके अलावा, उन्होंने कहा है की स्टीव से जो  गलती हुई थी उसकेलिए वह शर्मिंदा है तथा उसकेलिए माफ़ी भी मांग चुके है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले  गए एक टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का नाम आया था। जिसके बाद  बैन लगा दिया गया था। जिसके चलते यह काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे।

मैच की जानकारी

मैच – IND vs AUS, मैच 14, ICC क्रिकेट विश्व कप 2019

दिनांक – रविवार, 09 जून, 2019

टॉस – भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना

समय – 03:00 PM (भारतीय समय अनुसार)

स्थान – केनिंग्टन ओवल, लंदन

अंपायर – क्रिस गफ्नेय, इयान गोल्ड

तीसरा अंपायर- निगेल लोंग

मैच रेफरी – एंडी पायक्रॉफ्ट

टीम इंडिया (प्लेइंग इलेवन)

शिखर धवन , रोहित शर्मा , विराट कोहली (C ) , लोकेश राहुल , एमएस धोनी (WK) , केदार जाधव , हार्दिक पंड्या , भुवनेश्वर कुमार , कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल , जसप्रीत बुमराह

टीम ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन)

डेविड वार्नर , आरोन फिंच (c) , उस्मान ख्वाजा , स्टीवन स्मिथ , ग्लेन मैक्सवेल , मार्कस स्टोइनिस , एलेक्स केरी (wk) , नाथन कूल्टर नाइल , पैट कमिंस , मिशेल स्टार्क , एडम ज़म्पा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here