ICC Cricket World Cup 2019 : आज अपना पहला मैच अफगानिस्तान से खेलगी टीम ऑस्ट्रेलिया

107
ICC Cricket World Cup 2019

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया इकलौती ऐसी टीम है जो पांच बार वर्ल्ड के खिताब को अपने नाम कर चुकी है। वैसे ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच आज (1 जून 2019) को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस बार अफगानिस्तान टीम में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका सकती है। क्योंकि टीम के सभी मुख्य खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहें है। वही टीम ऑस्ट्रलिया के ओर से सबकी नजरें काफी समय बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ पर रहेगी। क्योंकि यह दोनों ही टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। जो अपने दम पर टीम को मैच जीता सकते है।

इन दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप का यह मैच इंग्लैंड के ब्रिस्टल ग्राउंड में शाम 6 बजे से खेला जाएगा। देखने वाली बात होगी की कौन – सी टीम इस वर्ल्ड की शुरुआत एक जीत के साथ करती है। इससे पहले यह दोनों टीमें वर्ल्ड में एक बार खेल चुकी है। जिसमे टीम ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को आसानी से हरा दिया था।

हाल ही हुए आईपीएल में डेविड वार्नर का शानदार प्रदर्शन रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने प्रतियोगिता में सबसे अधिक रन बनाए थे। जिसके बाद उन्हें ऑरेंज कप से सम्मनित किया गया था। वार्नर ने इस आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 692 रन बनाए थे। जबकि वार्नर अपने सभी मैच भी नहीं खेल पाए थे। इसके बावजूद भी वह ऑरेंज कप को जीतने में सफल रहे। इसके अलावा, स्मिथ और वार्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में शतकीय पारी खेली है। जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। जोकि आपको इस मैच के दौरान भी देखने को मिल सकता है।

पिछला बार की आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया का साल बहुत उतार चढ़ाव भरा रहा है। परन्तु  इस समय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। क्योंकि हाल में टीम पाकिस्तान को ODI मैच हरा कर आ रही है। जिससे टीम ऑस्ट्रेलिया को इस वर्ल्ड कप प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here