ICC Cricket World Cup 2019 – बांग्लादेश के टाइगर के सामने होगी पूर्व विश्वविजेता टीम ऑस्ट्रेलिया

0
170
ICC Cricket World Cup 2019

ICC Cricket World Cup 2019 में आज दो बेहतरीन टीमें आमने सामने होंगी पहली ऑस्ट्रेलिया जो हमेशा वर्ल्ड कप के मैचों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाती है। वर्ल्ड कप पहले इस टीम का कैसा भी प्रदर्शन रहा हो। परन्तु वर्ल्ड कप आते ही ऑस्ट्रेलिया का एक अलग ही रूप देखने को मिलता है। वही दूसरी ओर अगर टीम बांग्लादेश की बात करें तो यह टीम काफी समय से अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है। इतना ही इस टीम का इस ICC Cricket World Cup 2019 में शानदार प्रदर्शन रहा है। टीम ने अब तक इस ICC Cricket World Cup 2019 में 5 मैच खेलें है जिसमें उन्होंने दो मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 1 मैच बारिश के चलते रद्द रहा था परन्तु टीम दो मैचों में हारी जरूर है लेकिन टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है। अब देखना होगा की इस मैच में एक बार बांग्लादेश के टाइगर कोई उलटफेर कर पाने में कामियाब होते है या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया को 80% जीत का दावेदार माना जा रहा है

ICC Cricket World Cup 2019

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच ICC Cricket World Cup 2019 का यह मैच इंग्लैंड के नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्‍टेडियम में खेला जाना है। क्रिकेट पंडितों तथा Cricket News के अनुसार, ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया को 80% जीत का दावेदार माना जा रहा है। परन्तु बांगलदेश की टीम जिस फॉर्म में चल रही है। ऐसे में कुछ भी कहे पाना जल्दबाजी होगी। इस मैच में चोट के चलते बाहर हुए  मार्कस स्‍टॉयनिस भी खेलते हुए नजर आने वाले है। अगर टीम में स्टॉयनिस की वापसी होती है तो शॉन मार्श को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

अंक तालिका में दूसरे नंबर पर  टीम ऑस्ट्रेलिया

ICC Cricket World Cup 2019

पूर्व वर्ल्ड कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया चाहेगी की इस मैच को जीतकर ICC Cricket World Cup 2019 के सेमी फाइनल में अपनी दावेदारी मजबूत की जा सके। टीम ने इस ICC Cricket World Cup 2019 में अबतक 5 मैच खेलें है जिसमें उसे 4 मैचों जीत हासिल हुई है। जबकि उसे एक मैच में टीम इंडिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस समय टीम ऑस्ट्रेलिया ICC Cricket World Cup 2019 की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर मौजूद है।

डेविड वॉर्नर की शानदार फॉर्म AUS को दिला सकती है जीत

ICC Cricket World Cup 2019

आईपीएल से ही ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर कमाल की फॉर्म में चल रहे है। आईपीएल में भी डेविड वार्नर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रहे है। वार्नर ने अपनी उस ही फॉर्म को इस ICC Cricket World Cup 2019 में जारी रखा है। इसके साथ ही टीम के बाकी खिलाड़ी भी शानदार फॉर्म में है। जिसमें ग्‍लेन मैक्‍सवेल और पैट कमिंस का नाम सबसे ऊपर है। वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार भी ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ  रहा है वर्ल्ड इतिहास में यह दोनों टीमें अभीतक 3 बार आमने सामने हुई है जिसमें टीम ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 2 बार हराया है जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है।

बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन

ICC Cricket World Cup 2019

तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (WK), लिटन दास, महमूदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मोहम्मद कैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (C), मुस्तफिजुर रहमान

टीम ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन

ICC Cricket World Cup 2019

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (c), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (wk), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

इंग्लैंड के इस मैदान का रिकॉर्ड कुछ इस प्रकार है –

  • Avg 1st Innings score: 252
  • Avg 2nd Innings score: 220
  • Highest Total: 481/6 (50 Ov) by ENG vs AUS
  • Lowest Total: 83/10 (23 Ov) by RSA vs ENG
  • Highest Chased: 350/3 (44 Ov) by ENG vs NZ
  • Lowest Defended: 195/9 (50 Ov) by WI vs ENG

विश्व कप में हेड-टू-हेड (AUS Vs BAN)

  • कुल: 3
  • ऑस्ट्रेलिया: 2
  • बांग्लादेश: 0
  • कोई नतीजा नहीं – 1

दोनों टीमों के मुख्य खिलाड़ी जो दिखा सकते है ICC Cricket World Cup 2019के इस मुकाबले में अपना दम

ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश
डेविड वार्नर तमीम इकबाल
ग्लेन मैक्सवेल शाकिब अल हसन
पैट कमिंस मुस्तफिजुर रहमान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here