आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका ,वर्ल्ड कप से बाहर हुए स्टेन

94
ICC Cricket World Cup 2019

इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम साउथ अफ्रीका के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। पहले तो टीम अपने दोनों मैच हार गई है। और अब टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज डेल स्टेन को इस वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया गया है। क्योंकि स्टेन काफी समय से अपने कंधे की चोट से जूझ रहे थे। परन्तु वह इस चोट से नहीं उभर सके है। स्टेन का बाहर होना साउथ अफ्रीका के लिए परेशानी बड़ा सकता है। क्योंकि साउथ अफ्रीका को अपना अगला मैच इंडिया के खिलाफ खेलना है। स्टेन के बाहर होने के बाद टीम में ब्यूरन हेंड्रिक्स को शामिल कर लिया गया है।

इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को अपने पहले मैच में टीम इंग्लैंड से हार कर सामना करना पड़ा था। जबकि दूसरे मैच में कमजोर देख रही बांग्लादेश टीम से हार झेलनी पड़ी थी। अगर साउथ अफ्रीका अपना एक और मैच हार जाती है। तो इस टीम का प्रतियोगिता में बने रहना काफी मुश्किल हो जाएगा। दो लगातार हार के बाद टीम का आत्मविश्वास बेहद कम है ऐसे में टीम इंडिया से जीत पाना मुश्किल होगा।

ब्यूरन हेंड्रिक्स है एक बेहतरीन फ़ास्ट बॉलर

ब्यूरन हेंड्रिक्स साउथ अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज है। इससे पहले भी यह टीम के लिए कई मौका पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इन्होने अपना पहला मैच टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। जिसके बाद वह सिर्फ एक ही मैच खेल पाए है। यह इतने अनुभवी गेंदबाज नहीं है परन्तु यह अपनी टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते है। क्योंकि इनको अभी तक अधिक बल्लेबाजों ने नहीं खेला है। जिसका फायदा उन्हें मैच के दौरान मिल सकता है।

हेंड्रिक्स ने साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार वनडे करियर की शुरुआत की थी जिसमे उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। क्योंकि उन्होंने अपने डेब्यू मैच ही केवल 14 रन देकर पाकिस्तान के 4 बल्लेबाजों को आउट किया था। यह एक तेज गेंदबाज है। इतना ही नहीं यह 140 किमी प्रतिघंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here