ICC Cricket World Cup 2019 NZ Vs ENG – क्या कीवी टीम रोक पाएगी जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय की जोड़ी को

87
ICC Cricket World Cup 2019

आज ICC Cricket World Cup 2019 का एक ऐसा मुकाबला खेला जाना है जिसपर कई टीमों की नजर रहने वाली है। इस सूची में सबसे ऊपर नाम पाकिस्तान टीम है क्योंकि टीम पाकिस्तान अभी इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं की है। अभी पाकिस्तान को इस ICC Cricket World Cup 2019 में एक और मैच खेलना है। जिसके बाद टीम के 11 अंक होंगे। परन्तु 11 अंक होने के बाद भी टीम का सेमी फाइनल में पहुँचना पक्का नहीं है। आज मेजबाज इंग्लैंड का मुकाबला इस ICC Cricket World Cup 2019 में न्यूजीलैंड से होना है। न्यूजीलैंड पर इस मैच में काफी अधिक दवाब होगा। क्योंकि न्यूजीलैंड इस ICC Cricket World Cup 2019 के अपने अंतिम दोनों मैच हार गयी है। जिसके बाद टीम न्यूजीलैंड 11 अंक पर ही रुक गई है। यदि इंग्लैंड इस मैच को जीत जाती है तो इंग्लैंड इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इसके बाद अगर पाकिस्तान अपना अगला मैच अच्छे मार्जन से जीत लेती है तो न्यूजीलैंड को इस ICC Cricket World Cup 2019 से बाहर होना पड़ेगा। साथ ही अच्छे रन रेट के साथ पाकिस्तान इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगा।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का शानदार फॉर्म बढ़ा सकता है कीवी टीम की मुश्किलें

टीम इंग्लैंड का आत्मविश्वास ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच में काफी अधिक होगा। क्योंकि मेजबान टीम अपना पिछले मैच टीम इंडिया को हराकर आ रही है। साथ ही टीम सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे है। टीम इंडिया के खिलाफ खेले गए मैच में टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को तूफानी शुरुआत दी थी। जिसके चलते टीम ने इंडिया के सामने 336 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया था। इस मैच को टीम इंग्लैंड ने आसानी से अपने नाम कर लिया था। यदि इंग्लैंड के बल्लेबाजों का ऐसा ही फॉर्म आज के मैच में भी रहा तो टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

कीवी टीम की कमजोर बल्लेबाजी कही टीम को इस वर्ल्ड कप से बाहर न कर दें

इस ICC Cricket World Cup 2019 में टीम न्यूजीलैंड की शानदार शुरुआत रही थी। टीम कई समय तक अंक तालिका में प्रथम स्थान पर विराजमान थी। परन्तु टीम ICC Cricket World Cup 2019 में लगातार दो मैच हार गई है। इतना ही नहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में भी न्यूजीलैंड टीम बड़ी मुश्किल से जीत पाई थी। पिछले दो मैचों में टीम की बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा है। यदि इस मैच में टीम न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी नहीं चली तो इंग्लैंड से जीत पाना टीम के लिए बेहद मुश्किल होने वाला है।

इंग्लैंड टीम प्लेइंग XI

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (C), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (WK), क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद

न्यूजीलैंड टीम प्लेइंग XI

हेनरी निकोल्स (WK), मार्टिन गुप्टिल, केन विलियमसन (C), रॉस टेलर, टॉम लाथम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी / टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

वर्ल्ड कप रिकॉर्ड के अनुसार न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी

वर्ल्ड कप इतिहास में यह दोनों टीमें एक दूसरे के सामने 8 बार आई है। जिसमें 3 मैचों में मेजबान इंग्लैंड जीत पाई जबकि टीम न्यूजीलैंड ने पांच मुकाबलों को अपने नाम किया है। वही अगर कुल मैचों की बात करें तो यह दोनों टीमें 89 बार एक दूसरे में आमने सामने आई है जिसमें भी न्यूजीलैंड इंग्लैंड पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है। 43 मैचों को टीम न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया है जबकि टीम इंग्लैंड केवल 40 मुकाबलों को जीत पाने में कामियाब हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here