ICC Cricket World Cup 2019: क्या जीत के रथ पर सवार इंग्लैंड को रोक पाएगा पाकिस्तान

0
96
Pakistan

पाकिस्तान को अपना इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा मैच आज मेजबान टीम इंग्लैंड से खेलेगी। इससे पहले पाकिस्तान अपना पहला मैच वेस्टइंडीज से हार चुकी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में पकिस्तान के सभी का काफी ख़राब प्रदर्शन रहा था। पकिस्तान की पूरी टीम मैच के पुरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई थी। सिर्फ 105 रनों के स्कोर पर पूरी पकिस्तान टीम आउट हो गई थी। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज में इस स्कोर को 13वें ओवर में ही आसानी से हासिल कर लिया था। जिसमे वेस्टइंडीज टीम के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 50 रनों की पारी खेली थी। इतना ही नहीं इस मैच के दौरान ही गेल वर्ल्ड कप में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है।

वही दूसरी और टीम इंग्लैंड आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आ रही है। क्योंकि इंग्लैंड ने अपने पहले ही मैच में इस प्रतियोगिता की प्रबल दावेदार दिख रही साऊथ अफ्रीका को हरा दिया था। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया था। जोकि उनके लिए काफी अच्छा भी साबित हुआ था। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 311 रनों का स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में टीम साउथ अफ्रीका अपनी पारी के पुरे ओवर भी नहीं खेल सकी। साउथ अफ्रीका की पूरी टीम अपने 39.5 ओवरों में 211 रनों पर ही आउट हो गई थी।

इस मैच को जीतना चाहेगी पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम यह चाहेगी की वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार को भूलकर इस मैच में अपना सर्वश्रेठ प्रदर्शन करे। क्योंकि अभी इस टूर्नामेंट के काफी मैच बाकी यह जिसमे पकिस्तान की टीम वापसी कर सकती है। पिछले मैच में अगर पाकिस्तान के बल्लेबाजों को छोड़ दे तो टीम के गेंदबाजों में अच्छा प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान टीम के लिए आमिर ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। यदि इस मैच के दौरान पाकिस्तान ने कुछ अधिक रन बनाए होते तो इस मैच का परिणाम कुछ और ही होता। क्योंकि पाकिस्तान के पास ऐसे घातक गेंदबाज है जो अपने दमपर ही पुरे मैच को पलट सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here