ICC Cricket World Cup 2019 Semi Final – क्या टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हरा पहुँच पाएगी फ़ाइनल में

160
ICC Cricket World Cup 2019

ICC Cricket World Cup 2019 के नॉकऑउट मैचों का आरंभ कल यानी की 09 जुलाई 2019 से होने वाला है। कल इस ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा। ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहे सकता है। क्योंकि टीम इंडिया अपने अंतिम दो मैच जीतकर सेमीफाइनल में आई है। जबकि न्यूजीलैंड को अपने अंतिम दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस दोनों टीमों के बीच ICC Cricket World Cup 2019 का यह मैच इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में अबतक दो मैच इस मैदान पर खेली है। इसमें टीम ने पाकिस्तान को वेस्टइंडीज को आसानी से हरा दिया था। अब देखना यह होगा की टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हराकर इस ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल में प्रवेश कर पाती है या नहीं। क्योंकि टीम इंडिया को इस ICC Cricket World Cup 2019 के शुरुआती अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आईसीस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच मे टीम इंडिया पलड़ा अधिक भारी

यदि हम इन दोनों टीमों के बीच अबतक खेले गए सभी वनडे मैचों का रिकॉर्ड देखे तो टीम इंडिया अधिक मजबूत नजर आ रही है। क्योंकि न्यूजीलैंड के मुकाबले टीम इंडिया ने अधिक वनडे मैचों को अपने नाम किया है। इसके अलावा, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड की बात करें तो इन दोनों टीमों के बीच कुल सात मुकाबले खेले गए है जिसमें टीम इंडिया ने 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है। परन्तु ICC Cricket World Cup 2019 में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से आसानी से नहीं जीत पाएगी। क्योंकि टीम न्यूजीलैंड के पास बेहतरीन गेंदबाजी है। जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को परेशानी में डाल सकती है।

तेज गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार रह सकती है पिच

ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच में तेज गेंदबाजों का अधिक दबदबा देखने को मिल सकता है। ICC Cricket World Cup 2019 में इस मैदान पर स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों में अधिक विकेट अपने नाम किए है। इस मैदान पर स्पिनरों में कुल 129 विकेट अपने नाम किए है। यदि चैंपियन ट्राफी के बाद की बात करें तो तेज गेंदबाजों में इस मैदान पर 26 की औसत से 82 विकेट लिए है। लेकिन स्पिनरों का रिकॉर्ड इस मैदान पर कुछ खास नहीं है। चैंपियन ट्राफी के बाद से मात्र 21 विकेट स्पिनरों के नाम रहे है। लेकिन टीम  इंडिया  के पास इस समय दुनिया की सबसे घातक स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी है। टीम इंडिया के यह गेंदबाज दुनिया के किसी भी मैदान पर बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है।

IND vs NZ Head to Head All Time Records in ICC Cricket World Cup

Date Winner Margin Ground
13-Jun-19 Abandoned Trent Bridge
14-Mar-03 India 7 wickets Centurion
12-Jun-99 New Zealand 5 wickets Nottingham
12-Mar-92 New Zealand 4 wickets Dunedin
31-Oct-87 India 9 wickets Nagpur
14-Oct-87 India 16 runs Bangalore
13-Jun-79 New Zealand 8 wickets Leeds
14-Jun-75 New Zealand 4 wickets Manchester

IND Vs NZ Head to Head All Time Record in ODI

  • Matches: 107
  • India won: 55
  • New Zealand won: 45
  • Tied: 1
  • No result: 6

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here