आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: चोट के चलते धवन हुए टीम से बाहार, ऋषभ को मिल सकती है टीम में जगह

500
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019

इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया की शुरुआत काफी अच्छी रही है। टीम ने अपने अबतक के खेलें दोनों मैचों को आसानी से जीत लिया है। टीम के सभी खिलाड़ी काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे है। जहा पहले मैच में रोहित शर्मा ने अपनी फॉर्म में रहने का अहसास कराया है। वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में शिखर धवन ने शानदार शतक लगाया था। जिसके बदौलत टीम इंडिया ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी थी। परन्तु हाल ही टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के धाखड़ बल्लेबाज शिखर धवन को 3 सप्ताह के लिए वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया गया है। क्योंकि पिछले मैच में बैटिंग के दौरान धवन को उंगली में चोट लग गई थी। अब कौन शिखर धवन के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल होगा?

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ऋषभ की हो सकती है टीम मे वापसी

Sports News के अनुसार, टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह मिल सकती है। क्योंकि ऋषभ एक लेफ्टी बल्लेबाज है। तो भारत चाहेगी की लेफ्ट – राइट कॉम्बिनेशन के साथ ही मैच में ओपन करें। इसके अलावा, शिखर धवन को बीसीसीआई को मेडिकल टीम की देखरेख में रखा गया है। ख़बरों के अनुसार, ऋषभ पंत को इंग्लैंड आने के लिए तैयार  रहने को कहा गया है। वैसे अभी इसका कोई भी आधिकारिक एलान नहीं किया गया है। साथ ही बीसीसीआई और खिलड़ियों द्वारा उम्मीद की जा रही है कि शिखर धवन जल्द ही इस चोट से उभर जाएंगे। क्योंकि शिखर धवन टीम के मुख्य खिलाड़ी है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए नही हुआ पाया था ऋषभ पंत का चयन

इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्य खिलाडियों की सूची में ऋषभ पंत का नाम नहीं शामिल किया गया था। परन्तु दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिल गई थी। शिखर धवन के चोटिल होने के बाद अब ऋषभ पंत को इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड 2019 में जगह मिलनी की संभावना अधिक हो गई है।

बैटिंग के दौरान धवन को लगी थी चोट

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में बैटिंग के दौरान उनके अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके बाद उनके अंगूठे में फ्रेक्चर आ गया था। जिसके चलते डॉक्टर ने उन्हें करीबन तीन साप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है। टीम इंडिया को अपना अगला मैच न्यूजीलैंड तथा पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। चोट के कारण धवन इन दोनों ही मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 – टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी है शानदार फॉर्म में

टीम इंडिया ने अभी तक इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मे दो मैच खेलें है इन दोनों ही मैच मे टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है। इतना ही टीम के दोनों ही विभाग चाहे वह गेंदबाजी हो या फिर बल्लेबाजी दोनों ही विभाग अच्छी फॉर्म में है। पिछले मैच में हमें इसकी झलक भी देखने को मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 352 रन बनाए थे। जिसमे शिखर धवन के साथ ही साथ विराट, रोहित, पंड्या और धोनी की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली थी। इस मैच को टीम इंडिया ने सरलता से 36 रनों से अपने नाम कर लिया था। यह टीम इंडिया की इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में लगातार दूसरी जीत थी। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इससे पहले टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here