ICC Cricket World Cup 2019 Final – इस दिग्गज ने किस भविष्यवाणी ये दोनों टीम खेलेगी फ़ाइनल मैच

0
78
ICC Cricket World Cup 2019

आज यानी की 9 जुलाई 2019 को इस ICC Cricket World Cup 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने न्युजीलैंड नजर आने वाली है। इस ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल में बस दो मैच बाकी रह गए है। जिसके बाद पता चल जाएगा की कौन सी दो टीमें इस ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल में खेलती हुई नजर आने वाली है। ऐसे में ही टीम इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भविष्यवाणी की है की इस ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड पहुँचेगी। इस ICC Cricket World Cup 2019 का दूसरा सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड के सामने पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम होगी।

साथ ही उन्होंने यह कहा है की पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हरा कर ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल में पहुँचेगी। तथा दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर आईसिस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके दी है। जिसमें उन्होंने कहा है की आईसीसी क्रिकट वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगा। यदि ऐसा होता है तो इस फाइनल मैच में मेजबान टीम इंग्लैंड का पलड़ा अधिक भारी रहेगा। क्योंकि लीग मैच के दौरान टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में टीम इंग्लैंड के बल्लेबाजों में अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते मैच को एकतरफा बना दिया था।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के  मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा अधिक भारी होगा। क्योंकि टीम इंडिया अपने पिछले दोनों मैच जीतकर आ रही है। जबकि टीम न्यूजीलैंड को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। परन्तु टीम इंडिया की एक परेशानी अबतक टीम का पीछा नहीं छोड़ रही है। यदि इस सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज नहीं चले तो टीम इंडिया के लिए इस मैच को जीत पाना बेहद मुश्किल होने वाला है। क्योंकि इस ICC Cricket World Cup 2019 में टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। क्या आपको पता है की इससे पहले भी विराट कोहली और कैन विलियम्सन एक दूसरे के खिलाफ अंडर – 19 वर्ल्ड कप में खेल चुके है।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का इस ICC Cricket World Cup 2019 में निरंतर फ्लॉप होना बड़ा सकता है टीम की परेशानी

इस ICC Cricket World Cup 2019 के शुरुआत में टीम न्यूजीलैंड का बेहतरीन प्रदर्शन रहा था। क्योंकि इस टीम के शुरुआती मैच थोड़ी कमजोर टीमों से जिस वजह से टीम को आसानी से जीत मिलती रही। तथा कम रन का पीछा करने के लिए उनके अधिक बल्लेबाजों का टेस्ट नहीं हो सका। परन्तु जैसे ही टीम के मैच मजबूत टीमों से हुए तो टीम  कमजोरी उभरकर सामने आई। यदि टीम न्यूजीलैंड को लगातार दूसरी बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी जगह बनानी है तो टीम के सभी बल्लेबाजों को अपना रोल समझना होगा।

टीम इंडिया प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा / कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार / मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

टीम न्यूजीलैंड प्लेइंग XI

मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स / कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेट कीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

मैच की जानकारी

  • मैच – IND vs NZ, प्रथम सेमी-फ़ाइनल (1 v 4), ICC क्रिकेट विश्व कप 2019
  • दिनांक – मंगलवार, 09 जुलाई, 2019
  • समय – 03:00 PM (भारतीय समयनुसार)
  • स्थान – ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर
  • अंपायर – रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो
  • तीसरा अंपायर – रॉड टकर
  • मैच रेफरी – डेविड बून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here