ICC Cricket World Cup 2019 IND Vs End – इस वजह से मिली टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों हार

501
ICC Cricket World Cup 2019

आखिरकार टीम इंडिया को इस ICC Cricket World Cup 2019 में अपने पहली हार का सामना करना पड़ा। उम्मीद करते है की यह टीम इंडिया की इस ICC Cricket World Cup 2019 में आखिरी हार हो। क्योंकि कुछ ही दिनों बाद इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमी फाइनल मुकाबले शुरू हो जाएंगे। यदि टीम वहा हार जाती है तो टीम इस ICC Cricket World Cup 2019 से बाहर हो जाएगी। वर्ल्ड कप से बाहर होना मतलब ICC Cricket World Cup 2019 जीतने का सपने अधूरा रह जाना है। रविवार को टीम इंडिया का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से हुआ। इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों से शानदार शुरुआत की। तथा पहले विकेट के लिए 150 से अह्दिक रनों की साझेदारी की। यदि जेसन रॉय थोड़ी देर और क्रीज पर रोक जाते तो इंग्लैंड 400 रनों से भी अधिक रन बना सकती थी। परन्तु  जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतकीय पारी के चलते टीम इंग्लैंड ने 337 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा का दिया। जिसके जवाब में टीम इंडिया लक्ष्य से 31 रन पीछे रह गई।

टीम इंडिया के स्पिनरों का खराब प्रदर्शन

टीम इंडिया के दोनों स्पिनरों का कल के मैच में काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा। टीम के दोनों स्पिनर मिलकर मात्र 1 विकेट अपने नाम कर पाए। जिसका असर टीम के प्रदर्शन पर दिखा। चहल और कुलदीप ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच में  अधिक रन खर्चे। इन दोनों गेंदबाजों ने अपने 20 ओवरों में 8 की ख़राब इकॉनमी से 160 रन लुटाए। जिसके चलते टीम इंग्लैंड 337 रन बनाने में कामियाब रहा। यदि टीम इंडिया को आने वाले मैचों में भी ऐसी ही पिच मिली थी। क्या टीम इंडिया मैच जीत पाएगी। इस समय टीम इंडिया के लिए यह एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

बुमरा और शमी का शानदार प्रदर्शन नहीं दिला पाया टीम इंडिया को जीत

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इस ICC Cricket World Cup 2019 में लगातार अच्छी गेंदबाजी करते आ रहे है। यदि हम टीम इंडिया के गेंदबाज शमी करें तो इन्होनें अपने वनडे क्रिकेट में पहली बार 5 विकेट हासिल किए। शमी ने इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड वुप 2019 में अबतक 3 मैच खेलें है। जिसमें उन्होंने 13 विकेट अपने नाम कर लिए है। शमी के साथ ही बुमरा  भी इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड में निरंतर अच्छे करते आ रहे है।

जॉनी बेयरस्टो का शतक पड़ा टीम इंडिया पर भारी

मैच की शुरुआत में जॉनी बेयरस्टो को बहुत जीवनदान मिले। जिसका फायदा उन्होंने ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच में खूब उठाया। कुछ गेंदों को संभल के खेलने के बाद बेयरस्टो ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। तथा अपनी पूरी पारी में बेयरस्टो ने 6 छक्के और 10 चौके लगाए। इन्होनें अपनी पूरी पारी में 106 गेंदों का सामना किया। जिसमें बेयरस्टो ने बहुमूल्य 116 रनों की पारी खेली। तथा इंग्लैंड की जीत में अहम योगदान निभाया।

टीम इंडिया के हारने के बाद ICC Cricket World Cup 2019 की अंकतालिका में हुई उथल पुथल
Team Match Points
AUS 8 14
IND 7 11
NZ 8 11
ENG 8 10
PAK 8 9
BAN 7 7
SL 7 6
SA 8 5
WI 7 3
AFG 8 0

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here