आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : भारत का आज न्यूजीलैंड से मुक़ाबला, क्या इंडिया ले पाएगी अभ्यास मैच की हार का बदला

0
99
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019

आज भारत अपना इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का तीसरा मुकाबला खेलेगी। टीम इंडिया आज न्यूजीलैंड से अपना मुकाबला खेलेगी। टीम इंडिया ने अपने आखिरी दोनों मैच आसानी से जीत लिए है। टीम ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को हरा दिया था। वही दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया था। न्यूजीलैंड ने अभी इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड 2019 के अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है। मौसम विभाग ने बताया है की आज बारिश होने की अधिक संभावना है।

बारिश के चलते आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के तीन मैच हो चुके है रद्द

टीम न्यूजीलैंड और इंडिया के बीच खेले जाने वाला मैच में आज बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। बारिश आज के मैच में खलल डाल सकती है। आज का मैच इंग्लैंड के ट्रेंड ब्रिज पर खेला जाएगा। वह पिच गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार होने वाली है। इस वर्ल्ड कप पहले भी तीन मैच बारिश के चलते रद्द हो चुके है। देखना यह होगा की बारिश के चलते क्या Match Result निकल पाता है या नही।

दोनों ही टीमों ने अपने इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दोनों मैच जीते तो है। परन्तु एक टीम ने मजबूत टीमों को शिकस्त दी है। वही दूसरी टीम ने कमजोर टीमों के खिलाफ जीत दर्ज की है। भारत ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसे टॉप क्लास टीमों के खिलाफ जीत दर्ज की है। वही न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान और श्रीलंका जैसे टीमों के खिलाफ जीत हासिल की है। परन्तु इस मैच में टीम न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी चुनौती है। क्योंकि टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है। तथा टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही विभाग बेहतर कर रहे है। दो लगातार जीत के बाद टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। इसका का लाभ वह इस मैच में ले सकती है।

अभ्यास मैच में टीम इंडिया को मिली थी हार

टीम इंडिया को इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले ही अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस समय न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया की एक भी नहीं चल पाई थी। न्यूजीलैंड उस मैच को ध्यान में रखते हुए इस मैच में उतरेगी।

कौन खेलेगा धवन की जगह

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंगूठे में चोट आ गई थी। जिसके चलते उन्होंने 3 सप्ताह के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। शिखर धवन ने अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसके चलते टीम इंडिया उस मैच को आसानी से जीत लिया था। परन्तु अब इनके चोटिल के होने का बाद टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई है। वैसे बीसीसीआई ने धवन की जगह ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुला दिया है। Latest Sports News के अनुसार, रोहित शर्मा के साथ अगले मैच में राहुल ओपन करने उतर सकते है।

राहुल ओपन करते है तो विजय शंकर और कार्तिक में से किसको मिलेगी नंबर-4 की जगह

यदि इस मैच में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते है। तो फिर उनके स्थान यानी नंबर-4 के स्थान पर कौन खेलेगा। राहुल यदि ओपन करते है तो विजय शंकर या फिर दिनेश कार्तिक में से किसी एक खिलाड़ी को नंबर-4 की जगह मिल सकती है। वैसे सलेक्टर द्वारा नंबर – 4 के लिए विजय विजय शंकर का चयन किया गया था। परन्तु कार्तिक को विजय शंकर से अधिक अनुभव है। जिसके कारण हो सकता है की विराट नंबर-4 के लिए दिनेश कार्तिक का चयन कर सकते है।

गेंदबाजी में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं होगा

भारत ने अपने दोनों ही मैच जीते है जिसमे सभी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की थी। चाहे वो टीम इंडिया का फ़ास्ट बोलिंग डिपार्टमेंट हो या फिर स्पिन बोलिंग डिपार्टमेंट दोनों ही डिपार्टमेंट में टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है। जसप्रीत बुमरा काफी समय से शानदार फॉर्म में चल रहे है। और इसकी झलक इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भी देखने को मिली है। वही टीम की स्पिन डिपार्टमेंट की कमान चहल और कुलदीप यादव के हाथों में है। दोनों ही गेंदबाज अहम मौकों पर टीम को विकेट दिला पाने में हमेशा कामियाब रहते है।

दोनों टीम कुछ इस प्रकार है

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here