ICC Cricket World Cup 2019 – पाकिस्तान हुआ इस वर्ल्ड कप की रेस से बाहर, सेमी मे पहुँचने के लिए करना होगा यह चमत्कार

55
ICC Cricket World Cup 2019

इंग्लैंड के मैच जीतते ही टीम पाकिस्तान इस ICC Cricket World Cup 2019 से लगभग बाहर हो गई है। क्योंकि टीम ऑस्ट्रेलिया, इंडिया पहले ही इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमी फाइनल में प्रवेश कर चुकी थी। कल न्यूजीलैंड को हराकर मेजबान टीम इंग्लैंड इसी तीसरी टीम बन गई है जिसनें इस ICC Cricket World Cup 2019 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। लेकिन इंग्लैंड से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड से ज्यादा परेशान पाकिस्तान हुआ है। क्योंकि पाकिस्तान टीम का इस ICC Cricket World Cup 2019 में रन रेट इतना ख़राब है की वह अगर अपना अगला मैच जीत भी जाते है तो वह इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएंगे। इंग्लैंड की इस ICC Cricket World Cup 2019 में लगातार दो जीत ने पाकिस्तान के सेमी फाइनल में पहुँचने की संभावना को खत्म कर दिया है।

इंग्लैंड की जीत ने फेरा पाकिस्तान का सेमी पहुँचने की उम्मीद पर पानी

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के मैच से पहले पाकिस्तान दुआ कर रहा था। की ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच को न्यूजीलैंड बड़े अंतर से जीत जाए। ताकि पाकिस्तान टीम अपना अगला मैच जीतकर इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाए। लेकिन पाकिस्तान की यह दुआ मंजूर नहीं हुई। तथा न्यूजीलैंड के बजाय ICC Cricket World Cup 2019 के इस मैच को मेजबान टीम इंग्लैंड ने बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया। साथ इंग्लैंड ने काफी परिश्रम के बाद फाइनली इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर ही लिया। अब देखना यह होगा की टीम इंग्लैंड का सेमी फाइनल में मुकाबला किसके साथ होता है।

सेमी में पहुँचने के लिए पाकिस्तान को करना होगा यह चमत्कार

यदि पाकिस्तान अपने अगले मैच में बांग्लादेश को हरा भी देता है तो भी इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकता है। क्योंकि पाकिस्तान को सेमीफाइनल के लिए प्रवेश करना है तो उसे बांग्लादेश हरा तो पड़ेगा ही बल्कि उसे एक बड़े अंतर से हराना होगा। यदि पाकिस्तान पहले बैटिंग करता है तो उसे 350 रन बनाने होंगे। जिसके बाद उन्हें बांग्लादेश टीम को मात्र 39 रनों के स्कोर पर आलआउट करना होगा। कम से कम पाकिस्तान को इस मैच को 311 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम करना होगा। तभी पाकिस्तान इस ICC Cricket World Cup 2019 के लिए क्वालीफाई कर पाएगी।

बांग्लादेश ने अगर चुनी गेंदबाजी तो पाकिस्तान हुआ वर्ल्ड से आउट

अगर पाकिस्तान इस मैच में टॉस हार जाता है तथा पहले गेंदबाजी करता है तो मैच की पहले गेंद होते ही पाकिस्तान इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर जाएगी। तो पाकिस्तान को दुआ करनी पाकिस्तान इस मैच में जीत जीतने से पहले टॉस को जीत सके। यदि पाकिस्तान के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी करते है तथा 400 रनों का स्कोर बांगलादेश के सामने रख देते है तो पाकिस्तान को  84  रनों पर पूरी बांग्लादेश टीम को आउट करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here