ICC Cricket World Cup 2019 – IND Vs PAK मैच सचिन ने कहा की आमिर के खिलाफ अपनाएं यह रणनीति

141
icc cricket world cup 2019

कल यानि 16 जून 2019 को भारत और पाकिस्तान के बीच इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पहला मैच खेला जाना है। टीम इंडिया ने इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में एक अभी मैच नहीं हरा है जबकि पाकिस्तान अबतक इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में खेले गए चार मैचों में से दो मैच हार चुकी है। जबकि पाकिस्तान का एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। इंडिया और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड के मैनचेस्टर क्रिकेट ग्राउंड पर यह मैच खेला जाना है। इन दोनों के बीच जब भी कोई मैच होता है तो इंडिया और पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नजर इस मैच पर रहती है। इस मैच को लेकर महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को मोहम्मद आमिर से बचके रहने की सलाह दी है। इसके अलावा, उन्होंने यह भी बताया है की टीम इंडिया को मोहम्मद आमिर के खिलाफ एक बेहतर रणनीति के साथ उतरना चाहिए।

मोहम्मद आमिर के खिलाफ आक्रामक शैली में करें बल्लेबाजी

icc cricket world cup 2019

इतना ही नहीं सचिन ने कहा है की भारतीय बल्लेबाजों को मोहम्मद आमिर के खिलाफ आक्रामक शैली में बल्लेबाजी करनी होगी। तभी यह इस खतरनाक गेंदबाज की गेंदों को खेल सकते है। वैसे आमिर इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) में काफी शानदार फॉर्म में चल रहे है। आमिर ने अपने अंतिम मैच में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ 5 बल्लेबाजों का शिकार किया था। इस ICC Cricket World Cup 2019 में सबसे अधिक विकेट मोहम्मद आमिर के नाम ही है। उन्होंने  अबतक इस ICC Cricket World Cup 2019 में कुल 10 विकेट अपने नाम कर लिए है। जिसके साथ वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में प्रथम स्थान पर विराजमान है। सचिन ने आमिर के खिलाड़ आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए इसलिए कहा है क्योंकि आमिर एक टॉप क्लास गेंदबाज है यदि कोई बल्लेबाज उनके खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी नहीं करता है तो आमिर उस स्थिति में बल्लेबाज पर हावी हो जाते है।

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी

icc cricket world cup 2019

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच रद्द हुए इस ICC Cricket World Cup 2019 के मैच के बाद टीम इंडिया के महान बल्लेबाज ने यह कहा है की टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।  पाकिस्तान की टीम इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) में भरपूर कोशिश करेगी की इन दोनों खिलाडियों को जल्द से जल्द से आउट कर दिया जाए। क्योंकि अगर यह दोनों खिलाड़ी अधिक समय तक क्रीज़ पर टिक जाते है तो वह अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जीता सकते है।

टीम इंडिया के बोलिंग और बैटिंग दोनों विभागों को रहना होगा आक्रामकicc cricket world cup 2019

साथ ही सचिन ने कहा की यदि वह पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में खेलते तो वह कभी भी नकरात्मक बल्लेबाजी नहीं करते है। और नहीं ही वह अधिक डॉट गेंद खेलते। बल्कि उनकी कोशिश रहती की अधिक से अधिक स्ट्राइक को बदलते रहे। साथ ही मैच में कभी भी मौका मिले तो भारतीय बल्लेबाजों को  शॉर्ट जरूर खेलने चाहिए। क्योंकि इतनी दवाब भरे मैच में मैदान पर जाते ही सकारात्मक रहते हुए डिफेंड करने बहुत जरूरत होती है। साथ ही सचिन ने कहा है की टीम इंडिया के बोलिंग और बैटिंग दोनों विभागों को आक्रामक रहने की जरूरत है। क्योंकि  किसी ही मैच में खिलाड़ी की शरीरिक भाषा का काफी अधिक रोल होता है। यदि कोई खिलाड़ी आत्मविश्वास के साथ डिफेंड करता है तो वह खिलाड़ी गेंदबाज पर आसानी से नियंत्रण पा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here