आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : जाने किसने कहा इस WC में हार्दिक पांड्या से सभी गेंदबाजों को रहना होगा बचके

500
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019

इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में सभी टीमों की शानदार शुरुआत रही है। तथा कई युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा देखने को मिली है। 10 जून को टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मुकाबला खेला गया। इसमें टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन का शानदार शतक देखने को मिला। इसके अलावा, सबकी नजरें टीम इंडिया के उभरते स्टार खिलाडी हार्दिक पंड्या पर रही है। पंड्या ने अपने ही अंदाज में इस मैच में बल्लेबाजी की। इस मैच में उन्होंने मैदान पर आते ही अपनी प्रतिभा का अहसास सबको दिला दिया। तथा उन्होंने सभी ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों की अधितर गेंदों को बाउंड्री के पार पहुँचाया। हार्दिक पंड्या ने इस मैच में मात्र 27 गेंदों पर ताबड़तोड़ 48 रनों की बहुमूल्य पारी खेली थी। जिसके कारण 352 रनों तक पहुँच सकी। Latest Sports News Update के अनुसार, हार्दिक की इस बल्लेबाजी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्टीव वॉ ने हार्दिक पंड्या की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज लांस क्लूजनर कर दी है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है की इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में हार्दिक पंड्या में सभी गेंदबाजों पर हावी रहेंगे।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 दूसरे ही मैच मे हार्दिक पंड्या ने दिखाया अपना जलवा

इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मे रविवार को खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के ओवल के मैदान पर सभी ने हार्दिक की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया। परन्तु हार्दिक पंड्या इस मैच में अपनी पहली आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की फिफ्टी से मात्र 2 रनों से चूक गए। क्योंकि टीम ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाज पैट कमिंस ने एरॉन फिंच के हाथों हार्दिक पंड्या को कैच आउट करवा दिया था। हार्दिक पंड्या की बल्लेबाजी को देखते हुए लेकर वॉ द्वारा आईसीसी को इस स्तम्भ में लिखा है की ‘हार्दिक पंड्या की यह पारी साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज क्लूजनर की याद दिलाती है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है की हार्दिक पंड्या के पास काफी कला है फिलहाल किसी भी विपक्षी टीम के पास इसका कोई भी तोड़ नहीं है।

जाने इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मे धोनी को लेकर क्या कहा वॉ ने

साथ ही इस लेख में वॉ ने टीम इंडिया के स्तम्भ यानी महेंद्र सिंह धोनी की अधिक प्रसंशा की है। उन्होंने कहा है की धोनी की एक शानदार खिलाड़ी है। तथा उनके पास को लेकर एक चतुराई है जो हमें मैच के दौरान दिखाई देती है कि वह मैच की किसी भी स्थिति में अपना धैर्य बनाए रखते है तथा टीम को शानदार संतुलन प्राप्त करते है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी की छोटी-सी कैमियों पारी के चलते टीम 350 के पार पहुँचने में कामियाब रही।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मे IND vs AUS मैच की जानकारी

  • मैच – IND vs AUS, मैच 14, ICC क्रिकेट विश्व कप 2019
  • दिनांक – रविवार, 09 जून, 2019
  • टॉस – भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना
  • समय –  03:00 PM (भारतीय समय अनुसार)
  • स्थान – केनिंग्टन ओवल, लंदन
  • अंपायर – सी गफ्नेय, आई गोल्ड
  • तीसरा अंपायर – एन लोंग
  • मैच रेफरी – एक पाइक्रॉफ्ट

भारत की प्लेइंग इलेवन – (आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019)

एमएस धोनी (wk) , रोहित शर्मा , विराट कोहली (c) , शिखर धवन , भुवनेश्वर कुमार , केदार जाधव , युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव , लोकेश राहुल , जसमीत बुमराह , हार्दिक पंड्या

ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन – (आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019)

एरॉन फिंच (C) , डेविड वार्नर , स्टीवन स्मिथ , उस्मान ख्वाजा , ग्लेन मैक्सवेल , मिशेल स्टार्क , नाथन कोल्टर नील , पैट कमिंस , एडम ज़ैम्पा , मार्कस स्टाइनिस , एलेक्स कैरी (WK)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here