ICC Cricket World Cup 2019 IND Vs AFG – मैच में आक्रामक अपील करने पर विराट पर लगा भारी जुर्माना

185
ICC Cricket World Cup 2019

Sports News Update : बीते शनिवार को टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच ICC cricket world cup 2019 का एक मैच खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को मात दे दी। टीम इंडिया की बल्लेबाजी इस ICC cricket world cup 2019 के मैच मे काफी निराशाजनक रही थी। टीम का कोई भी बेल्लेबाज़ अधिक समय तक क्रीज़ पर रुक ही नही पाया। जिसके चलते टीम इंडिया ने मैच के निर्धारित 50 ओवर मे मात्र 224 रन ही बनाए थे। जिसके लिए उन्हें अपने 8 विकेट गवाने पड़े थे। परंतु इस मैच मे कुछ ऐसा भी हुआ जिसकी किस भी क्रिकेट प्रशंसक को उम्मीद नही थी। इस मैच के 29 ओवर मे विराट कोहली द्वारा अधिक अपील की गई। इतना ही नही फैसला उनके पक्ष मे न जाने के बाद वह अंपायर से बहस करते हुए भी नजर आए। विराट के इस व्यवहार के बाद आईसीसी द्वारा उनपर भारी जुर्माना लगा दिया गया है।

ICC Cricket World Cup 2019 विराट पर लगा 25% मैच फीस का जुर्माना

icc cricket world Cup 2019

ICC cricket world cup 2019 के इस मैच में विराट द्वारा किए गए गलत व्यवहार के बाद आईसीसी ने उनपर 25% मैच फीस का जुर्माना लगा दिया है। मतलब विराट को ICC cricket world cup 2019 के एक मैच के लिए जितनी फीस मिलेगी। उसमें से 25% मैच फीस काट ली जाएगी। इस बात की आधिकारिक पुष्टि आईसीसी द्वारा रविवार को की गई थी। जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर ICC cricket world cup 2019 के मैच में अनावश्यक अपील करने हेतु आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना है। अब देखना यह होगा की क्या इस बात का असर विराट कोहली की फॉर्म पर दिखता है या नहीं। क्योंकि टीम इंडिया को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में कई अहम मुकाबले खेलने है। वैसे इस समय टीम इंडिया इस ICC cricket world cup 2019 में काफी अच्छा खेल रही है। टीम के सभी खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। आईसीसी द्वारा लिए गए इस एक्शन के बाद टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान यानी की विराट कोहली ने अपनी गलती स्वीकार ली है।

बल्लेबाजों का रहा निराशाजनक प्रदर्शन

icc cricket world Cup 2019

टीम इंडिया ने ICC cricket world cup 2019 के इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ऐसा पहली बार हुआ है के टीम का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय गलत साबित होता हुआ दिखा। क्योंकि विराट की सेना इस मैच में पूरी तरह नाकाम रही है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और केदार जाधव के लिए अन्य कोई भी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया है। इसके चलते टीम इंडिया 8 विकेट के नुकसान पर केवल 224 उन ही बना पाई। ICC cricket world cup 2019 का टीम इंडिया का यह सबसे कम स्कोर है। इससे पहले टीम इंडिया ने अपने हर मैच में 300+ रन ही बनाए है। चाहे वह टीम ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका या फिर पाकिस्तान ही क्यों न हो।

शमी की हैट्रिक ने दिलाई टीम इंडिया को इस रोमांचक मुक़ाबले मे जीत

icc cricket world Cup 2019

अफगानिस्तान ने इस लक्ष्य का बहुत ही समझदारी के पीछा किया है। यह मैच पूरी तरह से अफगानिस्तान की पकड़ में था। यदि शमी इस मैच के अंतिम ओवर में नबी को आउट नहीं करते तो इस ICC cricket world cup 2019 के मैच का परिणाम कुछ और ही होता। क्योंकि मोहम्मद नबी काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह एकलौते ऐसे अफगानी बल्लेबाज थे तो अंत तक लड़ते रहे। उन्होंने इस मैच में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली पंरतु वह अपनी टीम को मैच जीता पाने में असफल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here