ICC Cricket World Cup 2019 IND Vs NZ – जाने कौन जीत सकता है इस सेमीफ़ाइनल मैच को, कैसा रहेगा आज का मौसम

186
ICC Cricket World Cup 2019

कल यानी 09 जुलाई 2019 को ICC Cricket World Cup 2019 का पहला सेमीफाइनल टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया है। उम्मीद की जा रही थी की जल्द ही हमें ICC Cricket World Cup 2019की पहली टीम मिल जाएगी जो फाइनल में  खेलती हुई नजर आएगी। परन्तु इंद्रदेव को यह बात अच्छी नहीं लगी। तो बस न्यूजीलैंड की पारी का 48 ओवर चल रहा था। तभी बारिश होना शुरू होगी जिसके चलते मैच को बीच में ही रोकना पड़ा। कल पुरे दिन बारिश होती रही। जिसके चलते मैच फिर से शुरू नहीं हो पाया। रिजर्व डे के चलते ICC Cricket World Cup 2019 के इस सेमीफाइनल मैच को अगले दिन के लिए पोस्टपोंड कर दिया गया। अब तक इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया की पकड़ काफी अच्छी दिख रही है। अब देखना यह होगा की आज भी यह सेमीफाइनल मैच हो पाता है या नहीं। क्योंकि इंग्लैंड के मौसम विभाग ने 10 जुलाई यानी आज भी बारिश होने की पूरी – पूरी संभावना जताई है।

क्या आज भी बारिश नहीं होने देगी ICC Cricket World Cup 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच

यदि इंग्लैंड के मौसम विभाग की आज की रिपोर्ट देखी जाए तो इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल मैच में एक बार बारिश खलल डाल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी मैनचेस्टर में पूरी दिन बादल छाए रहेंगे की उम्मीद है। इतना ही नहीं तेज बारिश भी इस सेमीफाइनल मैच के रोमांच को पूरी तरह ख़राब कर सकती है। इस बात की बहुत कम संभावना है की बारिश के चलते आज मौसम साफ़ रह सकता है। वैसे यह भी कहा जा रहा है की सुबह 11 बजे तक अच्छी धुप देखने को मिल सकती है। परन्तु बीच – बीच में हल्की बारिश भी हो सकती है। तथा इसके बाद पुरे दिन बादल छाए रह सकते है। तथा बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा, यह भी उम्मीद जताई जा रही है की इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे। इस ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के चलते आ सकता है।

भारतीय गेंदबाजों का रहा शानदार प्रदर्शन

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल मैच की शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है। मैच की शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज को आसानी से रन बनाने ही नहीं दिए है। भारत का हर विभाग में कमाल का प्रदर्शन रहा है चाहे वह स्पिन और या फिर तेज गेंदबाजी। कंजूसी के साथ गेंदबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाज निरंतर अंतराल में न्यूजीलैंड बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजते रहे। जिसके परिणाम यह रहा है की अभी तक इस सेमीफाइनल मैच में कुल 46 ओवरों का खेल हुआ है। जिसमें टीम न्यूजीलैंड मात्र 211 रन ही बना पाई है।

मैच हुआ तो जाने टीम इंडिया को किस लक्ष्य का करना होगा पीछा  

  • 25 ओवरों में टारगेट 172 रन होगा
  • 30 ओवरों में टारगेट 192 रन होगा
  • 35 ओवरों में टारगेट 209 रन होगा
  • 40 ओवर में टारगेट 223 रन होगा
  • 46 ओवरों में टारगेट 237 रन होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here