ICC Cricket World Cup 2019 : प्रतियोगिता की ओपनिंग पार्टी में विराट, मॉर्गन सहित सभी कप्तान मिलें महारानी एलिज़ाबेथ से

158
ICC Cricket World Cup 2019

आज से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का शुभारम्भ होने जा रहा है। आज के मैच में आपको साउथ अफ्रीका और घरेलू टीम इंगलैंड खेलते हुए नजर आएगी। आईसीसी की इस प्रतियोगिता के शुरू होने से पहले सभी देशों के कप्तान ब्रिटेन की महारानी एलिज़ाबेथ से मिले। तथा उन्होंने उनके साथ एक फोटो भी शूट कराई।

पिछले वर्ल्ड कप में टीम इंग्लैंड लीग मैचों के दौरान ही बाहर हो गई थी। वर्ष 2015 का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आयोजित किया गया था। हाल ही में अगर इंग्लैंड की प्रदर्शन की बात करे तो वह काफी शानदार रहा है। इस ही फॉर्म को टीम इंग्लैंड इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में बरक़रार रखना चाहेगी।

वर्तमान समय की अगर आईसीसी ODI टीमों की रैंकिंग देखें तो उसमे प्रथम स्थान पर इंग्लैंड का नाम मौजूद है। तथा इंग्लैंड ही वह टीम है जिसमे ODI का सबसे बड़ा स्कोर बना रखा है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 481 रनों का पहाड़ से जैसा स्कोर बनाया था। जिससे आज भी कोई अन्य टीम नहीं तोड़ पाई है।

इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में चल रहे है। जिसमे जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और कप्तान मॉर्गन का नाम शामिल है। जो अपने दम पर पुरे मैच का रुख बदल सकते है।

बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में क्या कहा

बीसीसीआई ने भी ट्वीट करके सभी टीमों को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए शुभकामाएं दी। तथा उन्होंने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ को इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का कप्तान बताया है।

भारत टीम वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड पहुँच चुकी है तथा उन्होंने अपने दोनों अभ्यास मैच भी खेल लिए है। जिसमे उन्हें पहले ही मैच में टीम न्यूजीलैंड के द्वारा हार का सामना करना पड़ा। परन्तु अपने दूसरे में ही मैच में वापसी करते हुए । भारत ने बांगलादेश को बड़े अंतर से हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here