IND Vs PAK World Cup Match 2019 – ‘क्रिकेट चाचा’ को मिला ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड, मैच से पहले कहे दी दिल जीतने वाली बात

501
IND Vs PAK World Cup Match 2019

IND Vs PAK World Cup Match 2019: आज के समय में हर व्यक्ति क्रिकेट का दीवाना है जिसमें में से कुछ व्यक्ति तो ऐसे होती है जिन्हे क्रिकेट के फैंस के रूप में एक अलग ही नाम दे दिया जाता है। हाल ही में ऐसे ही क्रिकेट फैंस ने इंडिया और पकिस्तान के बीच के इमरान खान और कपिल देव ट्राफी कराने की इच्छा जाहिर की है। वैसे हम आपको बता दें की इस क्रिकेट फैंस को सब ‘चाचा क्रिकेट’ के नाम से जानते है। इनका नाम अब्दुल जलील है तथा इनकी आयु 70 वर्ष की है। क्रिकेट के जाने माने प्रशंसकों में अब्दुल जलील का नाम भी शामिल है। इतना ही नहीं इन्हे ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। (IND Vs PAK World Cup Match 2019) दुनिया के यह पहले ऐसे प्रशंसक है। दुनिया का यह एक ऐसा पुरस्कार है जिसमे विश्वभर के 5 बड़े प्रशंसकों को सम्मानित किया जाता है।

क्रिकेट चाचा ने क्या कहा इंटरव्यू मे

IND Vs PAK World Cup Match 2019 इस अवार्ड के मिलने के बाद क्रिकेट चाचा ने एक इंटरव्यू में कहा है की अपने जीवन के 50 वर्षों में 500 से अधिक मैचों को देखा है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी टीम के लिए भी चेयर किया है। जिसमे मुझे बहुत अच्छा लगा है की मुझे इतने वर्षों में पहली बार मुझे मेरे पैशन के लिए सम्मानित किया गया है। इस समय में अपने आपको काफी अधिक भाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है इस अवार्ड से आने वाली पीढ़ी को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही उन्होंने अपने इस इंटरव्यू में यह भी कहा की मैं चाहता हूँ की आने वाले समय में इमराम-कपिल नाम से एक ट्रॉफी होनी चाहिए। (IND Vs PAK World Cup Match 2019) उन्होंने ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी क्रिकेट के लेजेंड है।

यह है क्रिकेट चाचा के पसंदीदा खिलाड़ी

ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड के दौरान क्यूरेटर सुनील यश कालरा ने कहा है की इंग्लैंड ने खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (IND Vs PAK World Cup Match 2019) में ख़राब मौसम के चलते कई मैच रद्द हुए है। जिसके कारण सभी क्रिकेट प्रशंसक काफी नाराज है। क्योंकि वह नहीं चाहते है की मौसम के चलते  कोई मैच रद्द हो। चाचा क्रिकेट को एक यह ही अवार्ड नहीं मिला है बल्कि  डॉक्यूमेंट्री में भी मुख्य भूमिका निभा चुके है। साथ ही उन्हें क्रिकेट से जुडी सम्पूर्ण जानकारी है। इतना ही नहीं वह अच्छे खासी कमेंट्री भी कर लेते है। चाचा क्रिकेट के कुछ पसंदीदा खिलाड़ी है जिसमें सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिधू का शामिल है।

IND Vs PAK World Cup Match 2019 – कल इंडिया और पाकिस्तान का महामुकाबला

IND Vs PAK World Cup Match 2019

इंडिया और पाकिस्तान (IND Vs PAK World Cup Match 2019) कल फिर एक बार  वर्ल्ड कप में एक दूसरे के आमने सामने होंगे। परन्तु मौसम विभाग द्वारा कल के मैच में अधिक बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। मौसम का कल के मैच में बेहद अहम रोल रहने वाला है। इससे पहले भी वह दोनों टीमें कई बार एक दूसरे के आमने सामने हुई है जिसमें हर बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मात दी है। वैसे इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (IND Vs PAK World Cup Match 2019) में अब तक बारिश के कारन कुल 4 मैच रद्द हो चुके है। इसको देखते हुए सभी क्रिकेट फैंन्सो की टेंशन बढ़ते जा रही है। क्योंकि हर क्रिकेट फैंस को इस मैच का इंतज़ार रहता है।

टीम इंडिया का रहा है शानदार प्रदर्शन

IND Vs PAK World Cup Match 2019

इंडिया और पाकिस्तान (IND Vs PAK World Cup Match 2019) के बीच कल इंग्लैंड के मैनचैस्टर क्रिकेट ग्राउंड पर मुकाबला होना है। यदि यह मैच होता है तो इस मैच में टीम इंडिया का अधिक दबदबा देखने को मिल्क सकता है। क्योंकि टीम इंडिया इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया की इस वर्ल्ड कप की शुरुआत जीत के साथ हुई थी। जिसमे टीम इंडिया ने मजबूत साउथ अफ्रीका को आसानी से हरा दिया था। जबकि अपने दूसरे ही मैच में टीम ने पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी। वही पाकिस्तान का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। IND Vs PAK World Cup Match 2019 परन्तु टीम के लिए एक अच्छी बात यह है की टीम के लिए मुख्य गेंदबाज मोहम्मद आमिर शानदार प्रदर्शन कर रहे है।

दोनों टीम अंक तालिका मे किस स्थान पर है – IND Vs PAK World Cup Match 2019
RANK Team MATCH WIN NO RESULT LOSS POINTS
1 NEW ZEALAND 4 3 1 0 7
2 ENGLAND 4 3 0 1 6
3 AUSTRALIA 4 3 0 1 6
4 INDIA 3 2 1 0 5
5 SRI LANKA 4 1 2 1 4
6 WEST INDIES 4 1 1 2 3
7 BANGLADESH 4 1 1 2 3
8 PAKISTAN 4 1 1 2 3
9 SOUTH AFRICA 4 0 1 3 1
10 AFGHANISTAN 3 0 0 3 0

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here