भारतीय महिला टीम अंडर 17 के फाइनल मे (Indian women football team under-17 in final)

0
Indian Women Football Team

भारतीय महिला फूटबाल टीम ने मैच मे थाईलैंड की महिला टीम को 1-0 से हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया हैं। तीन देशो के टूर्नामेंट मे भारत ,थाईलैंड और स्वीडन है। 

मैच का पूरा हाल 

मुंबई के फुटबॉल अरीना मे खेले जा रहे है इस फुटबॉल टूर्नामेंट के अंडर 17 वीमेन के लीग मैच मे भारत की टीम ने थाईलैंड की टीम को 1 -0 से हरा दिया। मैच के आखरी मिनटों मे यह गोल किया गया। इस जीत के साथ ही भारत की टीम फाइनल मे पहुंच गयी। फाइनल मे उसका मुकाबला स्वीडन से होगा। 
भारत की कृतिना देवी ने आखिर क्षणो मे भारत के लिए गोल किया। उन्होने जब थाईलैंड की गोलकीपर पावरिसा होमीयामियेन  की गलती का फायदा उठा कर गोल कर दिया। भारत ने थाईलैंड को 1 -0  से हरा कर टूर्नामेंट के फाइनल मे प्रवेश कर लिया है। भारत का मुक़ाबला स्वीडन से होगा। जो की पहले की अपने मैच जीत कर फाइनल मे पहुंच चूका है।  

थाईलैंड को यह गलती बहुत महंगी पड़ी 

थाईलैंड की गोलकीपर की गलती उनकी टीम को बहुत महंगी पड़  गयी क्योकि भारत की कृतिना  ने 90  मिनट मे यह गोल  थाईलैंड की गोलकीपर की गलती का फायदा उठा कर किया। 
अगर यह मैच ड्रा हो जाता तो थाईलैंड फाइनल मे पहुंच जाता। भारत इस टूर्नामेंट से बहार हो जाता।  स्वीडन दोनों मैच जीत कर पहले ही फाइनल मे पहुंच चूका है ।  

स्वीडन के लीग मैच 

स्वीडन ने अपने दोनों मैचों मे जीत हासिल की थी। स्वीडन ने भारत को पहले मुकाबले मे  3 -0  से हरया था। उसके बाद  थाईलैंड को 3 -1  से हराया था। अपने दोनों लीग मैच जीत कर स्वीडन पहले ही फाइनल मे पहुंच चूका था.अगर थाईलैंड यह मैच ड्रा करा लेता तो वो जरूर फाइनल मे पहुंच जाता ।  

फाइनल 

फाइनल अब मुंबई मे ही होगा। भारत और स्वीडन के बीच 19 दिसंबर 2019  को यानि गुरूवार को खेला जायेगा। यह सब टूर्नामेंट भारत की फूटबाल की टीम के प्रदर्शन सुधारने के लिए और भारत मे फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने के लिए किए जा रहे है। 

❖ और पढ़ें:

एलोवेरा वरदान हैं बालो और चहरे के लिए (Aloe vera is a boon for hair and face)

डॉक्टर श्री राम लागु का निधन( Doctor Shri Ram Lagu died)

नागरिकता के मुद्दे पर अमित शाह का जवाब (Amit Shah’s answer to the issue of citizenship)

बढ़ती उम्र में भी चहरे को खूबसूरत और आकर्षक बनाये (Make the face beautiful and attractive even in old age)

तानाजी का ट्रेलर 2 आउट सैफ और अजय मे जबरदस्त टक्कर (Tanaji’s trailer 2 out, Saif and Ajay collide)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here