जाने किस दिग्गज ने कहा की टीम इंडिया बन सकती है वर्ल्ड कप 2019 की विजेता

0
66
World Cup 2019

इस आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है की जो टीम इस वर्ल्ड कप की विजेता बन सकती है। उसमे सबसे आगे टीम इंडिया का नाम है। क्योंकि इयान चैपल का कहना है की टीम इंडिया की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही काफी खतरनाक है। जो भारत को इस आईसीसी वर्ल्ड कप को जीतने में मदद कर सकती है।

वर्ल्ड कप 2019 का शंखनाथ हो चुका है। सभी टीमें फिलहाल अपना अभ्यास मैच खेल रही है। हाल ही में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच एक अभ्यास मैच खेला गया था। इसमें टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड ने 6 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। न्यूजीलैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा था। जिसको न्यजीलैंड की टीम ने 4 विकेट खोकर ही आसानी से हासिल कर लिया था। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 रनों की पारी खेली थी। वही सभी बल्लेबाज रन बनाने में कामियाब नहीं रहे थे। अगर हम टीम न्यूजीलैंड की बात करे तो रॉस टेलर और कप्तान कैन विलियम्सन ने हाफ सेंचुरी लगाई थी। जिसके बदौलत टीम न्यूज़ीलैंड ने आसानी से 180 रनों के टरगेट को हासिल कर लिया था।

टीम इंडिया को लेकर क्या कहा इयान चैपल ने

इसके अलावा, इयान चैपल का मानना है की टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी आक्रामक शैली में बल्लेबाजी करती है। इतना ही नहीं यह टीम लगातार अंतराल में विकेट लेने में भी कामियाब रहती है। खासतौर पर टीम इंडिया बीच के ओवरों में विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशान करती है। जिससे उनके इस ख़िताब जीतने की संभावना और अधिक बढ़ जाती है।

इतना ही नहीं इयान चैपल ने अपनी ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ कालम में लिखा है। की वर्तमान समय में बल्लेबाजों का बोलबोला रहता है। जिससे हमें बड़े – बड़े स्कोर देखने को मिलते है। इतना ही नहीं टीम इंडिया के पास कुछ ऐसे बल्लेबाज है जो काफी  आक्रमक गेंबाजी करते है। तथा अपनी टीम को किसी भी परिस्थिति से बाहर निकालने में मदद करते है।

जिस भी टीम की इस वर्ल्ड कप में अच्छी गेंदबाजी करती है। वह टीम वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम करने में सबसे आगे होगी। इतना ही नहीं गेंदबाज ही अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हुए देखें जाएंगे। जिन टीमों के पास इस वर्ल्ड कप के लिए सबसे संतुलित और आक्रमक गेंदबाज है उन टीमों में सबसे आगे इग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया का नाम है।

चैपल का यह भी कहना है की भले ही टीम इंडिया के पास इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों जैसा पेस अटैक न हो। इसके बावजूद भी भारत के पास ऐसे गेंदबाजों को जोड़ी है जो अपने दम पर मैच जीतना का माद्दा रखती है। क्योंकि टीम इंडिया के पास बेहतरीन विविधता है और अनुभवशाली गेंदबाजों की तिकड़ी है। जो इंग्लैंड की पिचों पर कमाल की गेंदबाजी करती है।

अगर इंग्लैंड की पिचों में नमी पाई गई थी। टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे कुशल गेंदबाज है। जो इस पिचों का सम्पूर्ण लाभ उठा सकते है। इसके अलावा, अगर पिच टूटी और सूखी होती है। तो टीम इंडिया के पास कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे मिस्ट्री स्पिनर है, जो अपनी गुगली में अच्छे से अच्छे बल्लेबाज को आउट कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here