Sridevi Wax Statue: श्रीदेवी के वैक्स स्टेचू को इस तरह निहारती दिखी जाह्नवी कपूर

0
24
Sridevi Wax Statue

Sridevi Wax Statue :श्रीदेवी भारतीय सिनेमा जगत की मशहूर और बेहतरीन अदाकारा रही है। उन्होंने अपने अभिनय से सबके दिलों पर राज़ किया है। बॉलीवुड में उनके योगदान को देखते हुए श्रीदेवी (Sridevi) को एक बार फिर से याद किया गया। सिंगापुर स्थित मैडम तुसाद म्यूजियम (Sridevi’s Madame Tussauds Wax Statue) में श्रीदेवी के मोम के पुतले का अनावरण किया गया है। इस आयोजन की खास बात यह रही है कि श्रीदेवी के स्टेचू का अनावरण किसी ओर ने नहीं बल्कि उनके पति बोनी कपूर और दोनों बेटियों जाह्नवी, खुशी ने ही किया है। यह पल पति बोनी कपूर, उनकी बेटी जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर के लिए काफी भावुक था।

मैडम तुसाद में लगाया गया श्रीदेवी का वक्ष वैक्स स्टेचू (Sridevi’s Madame Tussauds Wax Statue)

मैडम तुसाद में श्रीदेवी के पुतले का अनावरण करते समय की कुछ तस्वीर सामने आई हैं जिनमें जाह्नवी माँ श्रीदेवी के स्टेचू के सामने खड़ी हैं और उन्हें निहारती नज़र आ रही हैं। श्रीदेवी का वैक्स स्टेचू (Sridevi Wax Figure) इतनी खूबसूरती से बनाया गया है कि एक पल के लिए तो आपको भी लगेगा की श्रीदेवी ही मुस्कराते हुए सामने खड़ी हैं। इस विशेष अवसर पर श्रीदेवी की बेटियां जान्हवी और खुशी कपूर (Khushi Kapoor) भावुक नजर आ रही थी। फोटो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि किस तरह खुशी और जाह्नवी (Janhvi Kapoor) अपनी मां के पुतले को एक टक निहारे जा रही हैं और बहुत ही प्यार से उनकी ओर देख रही हैं। दूसरी तस्वीर में श्रीदेवी का पूरा परिवार उनके वैक्स स्टेचू के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है।

View this post on Instagram

She lives in our hearts forever ❤️❤️

A post shared by Sanjay Kapoor (@sanjaykapoor2500) on

श्रीदेवी के वैक्स स्टेजू आपको उनके मशहूर गीत ‘हवा हवाई’  की याद जरूर दिला देगा। श्रीदेवी की फिल्म मिस्टर इंडिया का गाना ‘हवा हवाई’ काफी मशहूर हुआ था जो 1987 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में श्रीदेवी के साथ मुख्य किरदार में अनिल कपूर थे। श्रीदेवी ‘हवा हवाई’ गाने में इसी खास लुक में नजर आई थीं। यह गाना इतना मशहूर हुआ था कि इस गाने के बाद से उन्हें ‘हवा हवाई’ गर्ल के नाम से पुकारा जाने लगा था ओर आज भी श्रीदेवी इसी नाम से प्रसिद्ध है।

बॉलीवुड में श्रीदेवी की बेस्ट 5 फिल्में (Sridevi Best 5 Movies Hindi)

श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में काम किया हैं। हिंदी फिल्मों में बतौर हीरोइन उनकी पहली फिल्म ‘सोलवां सावन’ थी जो असफल साबित हुई थी। 1983 में रिलीज़ हुए हिम्मतवाला ने उन्हें हिंदी फिल्मों की क्वीन बन दिया। चलिए जानते है श्रीदेवी की सर्वश्रेष्ठ 5 हिंदी फिल्में कौन-सी हैं?

हिम्मतवाला (1983) (Himmatwala)

इस फिल्म में रेखा एस. बंदूकवाला का किरदार श्रीदेवी ने निभाया था जो बहुत ही घमंडी किस्म की लड़की थी। यह किरदार श्रीदेवी ने इतनी बखूबी से निभाया कि सभी उनकी अदाओं के फैन हो गए थे।

सदमा (1983) – (Sadma)

सदमा में श्रीदेवी का किरदार हिम्मतवाला से बिलकुल अलग था। इस फिल्म में उन्होंने जो किरदार निभाया था वो किसी भी कलाकार के लिए कठिन होता है। सदमा में श्रीदेवी ने अपने किरदार को पूरी ईमानदारी ओर विश्वसनीयता के साथ निभाया था जिससे सभी उनकी एक्टिंग के कायल हो गए थे। अगर इस फिल्म को श्रीदेवी के करियर की सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म कहे तो ये गलत नहीं होगा।

नगीना (1986) – (Nagina)

नागिन पर आधारित बॉलीवुड में अभी तक चाहे कितनी फिल्में आई हो लेकिन श्रीदेवी द्वारा निभाए गए  नागिन के किरदार ने लोगों के ज़ेहन पर जो छाप छोड़ी है वो आज भी बरकरार है। इस फिल्म “नगीना” में श्रीदेवी ने एक इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाया था। अमरीश पुरी जैसे दिग्गज खलनायक को श्रीदेवी कड़ी टक्कर देती नज़र आई थी।

मि.इंडिया (1987) – (Mr.India)

फिल्म “मिस्टर इंडिया” में श्रीदेवी ने सीमा सोहनी का किरदार निभाया था। फिल्म में श्रीदेवी के साथ बच्चों के कई दृश्य थे जिनके बीच वो भी बच्चों जैसी लगती थीं। साड़ी में वो बेहद खूबसूरत लगी। मोगाम्बो को टक्कर देते समय वह कही से भी किसी हीरो से कम नहीं दिखाई दे रही थी।

चांदनी (1989) – (Chandni)

इस फिल्म में श्रीदेवी के साथ विनोद खन्ना और ऋषि कपूर थे, लेकिन फिल्म की असली ‘हीरो’ तो चांदनी माथुर ही थी। यश चोपड़ा ने फिल्म का निर्देशन किया था जो अपनी फिल्मों की हीरोइनों को पर्दे पर बेहद खूबसूरती से उतारने के लिए जाने जाते थे और स्विट्ज़रलैंड की वादियों में श्रीदेवी का सौंदर्य चार चाँद लगा देता है।

बॉलीवुड की इस महान अदाकार ने 24 मार्च 2018 को दुनिया को अलविदा कह दिया ओर अपने पीछे अपनी यादें छोड़ गयी। आज भी जब हम श्रीदेवी की फिल्में देखते है तो हमें ये बिल्कुल एहसास नहीं होता है कि ये अब हमारे बीच में नहीं है। सिंगापूर के मैडम तुसाद में लगाया गया श्रीदेवी का वैक्स स्टैचू हमेशा उन्हें हमारे दिल में ज़िंदा रखेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here