जाने कैसे घर बैठे CFL व बटन के बिजनेस से आप भी कमा सकते है 1 लाख रूपये महीना

167
Part Time Work Home

यदि आप भी घर बैठे एक ऐसा बिजनेस करना चाहते है जिससे आप अधिक पैसा कमा पाएं। तो आज हम आपको ऐसा ही दो बिजनेस के बारे में विस्तार से बताएंगे जिससे आप 1 लाख रूपये तक की आमदनी हर महीने आसानीस से कमा सकते है। आप सीएफएल और बटन के बिजनेस ही ऐसा कर सकते है इतना ही नहीं आपको इस बिजनेस को शुरू करने के लिए बहुत कम पैसो की जरूरत पड़ेगी। परन्तु आप कम कीमत पर इस बिजनेस के अधिक मुनाफा पा सकते है। अधिकतर लोगों को ऐसे बिजनेस के बारे में बहुत कम जानकारी होती है जिसकी वजह से वह पैसे कमा पाने में असमर्थ रहते है।

हर समय मार्किट में सीएफएल और बटन की अधिकतम मांग रहती है लेकिन इन मांगो को पूरा करने वाले लोग बहुत कम है। इन दोनों ही बिजनेस को आप घर बैठे ही आसानी से कर सकते है। किसी भी अन्य जगह की जरूरत नहीं है।

सीएफएल की बाजार में मांग

जैसाकि आपको पता ही होगा की सीएफएल की हर घर में मांग रहती है। यदि आप इसका अधिक से अधिक मुनाफा कमाना चाहते है तो आपको उसके लिए बहुत मार्केटिंग करनी होगी बाजार में देने के साथ ही साथ यदि आप घर-घर जाकर  इसकी मार्केटिंग करते है तो आप इस बिजनेस से अधिक मात्रा में लाभ कमा सकते है

किन कच्चे माल की पड़ेगी जरूरत

यदि आप सीएफएल के बिजनेस को शुरू करना चाहते है तो आपको इसके लिए आयरन, सोल्डर, पेस्ट, कटर, कंपसुल, पीसीबी, बोर्ड, सोल्डिंग वायर, स्लीव एल्युमिनियम कॉप, पीवीसी होल्डर व्हाइट, सीमेंट और कॉपर वायर की जरूरत पड़ेगी। जिसके बाद ही आप इस बिजनेस को सही रूप से शुरू कर पाएंगे। इतना ही नहीं इसके लिए आपको मशीनरी के रूप में हल्ड एचपी मोटर, हैंड प्रेस, फोर कॉयल वाइंडिंग मशीन, डाइज़ की आवश्यकता भी पड़ेगी।

बटन  की बाजार में मांग

बटन की भी बाजार में अधिक मात्रा डिमांड है क्योंकि बटन की आमतौर पर सभी को जरूरत पड़ती रहती है जैसेकि – शर्ट, पेंट, बेग आदि में इसकी सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती है। इसके अलावा, जो कंपनी रेडीमेड कपड़ो का बिजनेस करती है उन्हें बटन की बहुत अधिक मात्रा में जरूरत पड़ती है यदि आप बटन का बिजनेस करके इसे मार्किट में सप्लाई करते है तो आप इस बिजनेस से हर महीने अच्छी कमाई कर सकते है। इतना ही नहीं प्लास्टिक बटन बनाने की मशीन से आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते है। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमे आपको बहुत कम इन्वेस्टमेंट करना होगा। इसके अलावा, आप इस बिजनेस में वृद्धि करने हेतु आटोमेटिक मशीन का उपयोग कर सकते है। जिससे आप कम समय में अधिक मात्रा में बटन तैयार कर सकते है।

किन कच्चे माल की पड़ेगी जरूरत

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको नॉयलॉन, अक्रेलिक, पॉलिस्टर, तैयार शीट्स, प्लास्टिक की रंगीन गोलियां, पराफीन हुक्स, PVC रेजीन, फिलर्स, स्टेवलाइज़र, प्लास्टीसाइज़र की आवश्यकता पड़ती है। इसके साथ ही साथ आपको इंजेक्शन मोल्डिंग मशीन, मल्टी मोल्ड्स, ड्रिलिंग मशीन, हैंडमोल्डेड मशीन, मेटेनेंस के लिए लगने वाले औजार की भी जरूरत होगी। जिसके बाद आप अपना बटन बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here