इन बातों से पता कर सकते है की आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं

124
life partner

Life Partner : किसी भी रिश्ते में विश्वास, प्यार, भरोसा बहुत जरूरी होता है। यदि किसी आपका भरोसा किसी पर नहीं रहता है तो आप समझ जाएँ  की आपका रिश्ता खतरे में है। इसलिए आपको कभी भी अपने पार्टनर का भरोसा नहीं तोडना चाहिए। क्योंकि जब भरोसा टूटता है तो फिर आपका पार्टनर को लगता है की आप उसे धोका दें रहे है। आज के समय में बहुत कम खुशनसीब लोग ऐसे होते है जिन्हें सच्चा प्यार मिल पाता है। यदि आप ही किसी लड़की या लड़के के साथ रिलेशनशिप में है तो आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारें में बताएंगे। जिनसे आप आसानी से पता लगा सकते है की आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं।

आपके पार्टनर का आपसे झूठ बोलना

ऐसा कई बार अपना देखा होगा की आपका पार्टनर एक झूठ छुपाने के लिए आपसे कई झूठ बोलता है। इतना ही नहीं जब आप अपने पार्टनर के झूठ को जान जाते है तो वह इस झूठ को छुपाने के लिए और एक झूठ बोलता है। तथा आपको विभिन्न प्रकार की सफाई देने लग जाता है। तो आप इन सब बातों से समझ जा सकते है की वह आपसे कुछ बात छुपा रहा है।

चेहरे पर घबराहट दिखना

यदि आपका पार्टनर आपसे बात करते समय हमेशा घघबराहट महसूस करता है तो आप समझ लें की वह आपसे किसी बड़ी बात को छुपा रहा है। आपके पार्टनर की इस घघबराहट के बहुत से वजह से हो सकती है कही आपको सच का पता चल गया तो आप उसको छोड़ न दें।

आपके पार्टनर के व्‍यवहार में बदलाव

यदि आपके पार्टनर में आपके प्रति कोई बदलाव आ रहा है जैसे की वह आपके साथ पहले की तरह आपसे बात नहीं करता है आदि। तो आप इस हरकत से समझ जाइए के वह आपको बहुत बड़ा धोखा देने वाला है। आपका पार्टनर आपको हर किसी न किसी बात पर सफाई देता रहता है तो समझ जाइए की वह आपसे ज्यादा किसी और व्यक्ति को महत्व दे रहा है।

आपका पार्टनर आपसे काम बात करने लगे

अगर आपका पार्टनर आपसे काम बात करने लगे। तथा वह आपसे पहले की तरह बात न कर रहा हो। तो यह इस बात की ओर इशारा है की वह आपसे जरूर कुछ न कुछ छुपा रहा है। इस समस्या के समाधान के लिए आपको अपने पार्टनर से इस विषय पर जरूर बात करनी चाहिए। इस तरह से आपसे इतना काम बात करने की वजह जरूर पूछे।

आपका पार्टनर आपको इग्नोर करने लगे

यदि कभी आपका पार्टनर आपको इग्नोर करने लग जाए। या आपको अनदेखा करने लग जाए। तो जरूर आपका पार्टनर आपसे कुछ छुपा रहा है तथा वह आपको इस बात के बारें में नहीं बताना चाहता है। इस प्रकार की स्थिति तब ही बनती है जब वह आपसे खुलकर बात नहीं करना चाहता है। आपको जरूर एक बार अपने पार्टनर से पूछना चाहिए की आखिर क्यों वह आपको अनदेखा कर रहा है। तथा पहले की तरह बात नहीं कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here