पीएम मोदी पर दिया महेश भट्ट और जावेद अख्तर ने बड़ा बयान

2
javed akhtar aur pm modi

मशहूर गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है । अल जज़ीरा में दिए एक इंटरव्यू में जावेद अख्तर ने पीएम मोदी के लिए कहा की वो फ़ासिस्ट है ।

जब जावेद अख्तर से पुछा गया की  क्या पीएम मोदी फ़ासिस्ट है , इसका जवाब दिए हुए जावेद अख्तर ने कहा बिल्कुल मोदी जी फ़ासिस्ट हैं , फ़ासिस्ट के सर पर सींग थोड़ी होते है ।

इसपर आगे बोलते हुए जावेद ने कहा , फ़ासिस्ट एक विचारधारा है । इस विचारधारा में व्यक्ति खुद को और अपने समुदाय को दूसरे समुदाय से ऊँचा  समझता है । जब आप सभी समस्याओं को दूसरे समुदाय से जोड़ के देखने लगते हैं और आप बेवजह ही दूसरे समुदाय से नफरत करने लग जाते हैं तो आप फ़ासिस्ट हो जाते है ।

जावेद अख्तर अपने बेबाक बयानों के लिए पहचाने जाते है और अभी की बीजेपी सरकार और पीएम मोदी हमेशा उनके  निशाने पर रहतें  हैं ।

जावेद अख्तर के साथ ही , मशहूर फिल्मकार और निर्देशक महेश  भट्ट ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है । इसी कार्यक्रम में जब अलजज़ीरा ने महेश भट्ट से पूछा क्या , भारत में लोग इस्लाम से डरते हैं जैसा की दुनिया  भर के मुस्लमान सोचते हैं ?, महेश भट्ट ने इसपर बयान देते हुए कहा भारत में ही नहीं पूरी दुनिया  में इस्लामोफोबिया है । ये डर 26 /11 के हमले के बाद बढ़ा है । पूरी दुनिया  में ऐसी भ्रान्ति फैलाई जा रही है की हमे मुस्लिमों से डरने की जरुरत है। हम सब धर्म के लोग इतने लम्बे समय से साथ रह रहे हैं , पर मुस्लिमों के खिलाफ ये डर क्राफ्ट किया जा रहा है । हमेशा समाचार चैनेलो द्वारा हमारे दिमाग में ये डर बिठाया जा रहा है । और ऐसा डर फैलाना  बीजेपी की पुरानी आदत है । 

जावेद अख्तर और महेश भट्ट के  इस बयान की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है , ये दोनों ट्विटर पर खासे सक्रीय हैं।

जावेद अख्तर हाल ही में पास हुए नागरिकता कनून के भी कट्टर विरोधी रहें हैं । उन्होंने मशहूर रंगकर्मी सफ़दर हाशमी की पुण्य जयंती पर कहा की, ये सरकार हिन्दू मुस्लिम को लड़ाने का काम कर रही है ।  ये सरकार हमे लड़ाने का काम कर रही है । गरीब , आदिवासी , मुस्लिम से ये सरकार प्रमाण पात्र मांगेगी अगर वो दिखाने में असफल हुई तो उन्हे देश से भगा देगी। ये सरकार लोगों से धर्म के आधार पर नारे लगवा रही है । लोग सड़कों पर कह रहें है गर्व से कहो हम हिन्दू है । जावेद अख्तर ने इसके आगे कहा , नागरिकता कानून के आधार पर सरकार कितने लोगों को बाहर रखेगी क्या सरकार के पास 9 -10 करोड़ लोगों को डिटेंशन सेंट्रर में रखने की जगह है।

जावेद अख्तर और महेश भट्ट के अलावा बॉलीवुड की और भी  कई बड़ी हस्तियां पीएम मोदी और उनके सरकार के खिलाफ अपना विरोध दिखा चुकी हैं ।अभिनेत्री  स्वरा भास्कर , अभिनेता कमल हसन ,डांसर  राघव जुयाल , संगीतकार विशाल ददलानी भी समय समय पर पीएम मोदी की सरकार पर ट्विटर पर अपना विरोध दर्ज करवाते रहते हैं ।

अधिक पढ़े

“मैंने प्यार क्यों किया” और “हम आपके हैं कौन” जैसी हिट फिल्मों के मशहूर गायक ने अपना घर दान में दिया।

पाकिस्तान ने चली नई चाल, FATF की करवाई से बचने के लिए हाफ़िज़ सईद के खिलाफ दिखावटी कार्यवाही

चीन के वुहान शहर से डराने वाली सैटेलाइट तस्वीरें, देख कर चौंक जाएंगे आप

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने शेयर की असीम की फोटो इस कमेंट के साथ

सबसे ज़्यादा फीस वसूलने वाले बिग बॉस कंटेस्टेंटस की रकम सुन कर दंग रह जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here