आखिर क्यों इस व्यक्ति ने ख़रीदा 3 करोड़ रूपये का जूता

67
Nike Moon Shoes

Nike Moon Shoes – हर व्यक्ति को महंगी से महंगी चीज खरीदने का शौक रहता है। लेकिन अब हम जिस व्यक्ति के शौक के बारें में सुनकर आप विश्वास नहीं कर पाएंगे। आप सोचे की यह व्यक्ति पागल है। कनाडा की ही रहने वाले एक व्यक्ति जिसका नाम Miles Nadal है। Miles Nadal ने Nike के जूतों को 3 करोड़ रूपये की कीमत अदा करके ख़रीदा है। कहा जा रहा है की यह जूते वर्ष 1972 में बनाए गए थे। इतना ही नहीं इस शूज के पेयर का नाम ‘Nike Moon Shoes‘ है। इन जूतों की नीलामी को न्यूयोर्क ने किया गया था।

Nike Moon Shoes

क्या आपको पता है की इस जूतों की नीलामी कितने रूपये में की गई है। Nike (Nike Moon Shoes) के इन जूतों की नीलामी 437,500 डॉलर में की गई है। यदि हम इस रकम को इंडियन करेंसी में देखे तो इसके कीमत करीबन 3 करोड़ रूपये होगी। जोकि एक बहुत बड़ी रकम है। आजतक के इतिहास में किसी भी व्यक्ति ने इतना महंगा जूता न कभी खरीदा होगा। और न ही कभी खरीद सकता है।

Miles Nadal द्वारा इन जूतों क 3 करोड़ रूपये की कीमत में खरीदा गया है Miles Nadal कनाडा के निवासी है। यह के बिजनेसमैन है। एक बिजनेसमैन ही इतने महंगे जूतों को खरीद सकता है। इतना ही नहीं Miles Nadal का एक निजी संग्रहालय भी है। उन्होंने इन जूतों को अपने उसी संग्राहलय में रखने के लिए ख़रीदा है। क्या आपको पता है की Miles Nadal के पास 142 एंटीक कारें है। इसके अलावा, भी इनके पास 40 पुराने बाइक्स भी है। बहुत कम लोगों को इस बारें में पता है की Miles Nadal को अधिक पुरानी चीजों से अधिक लगाव है। इतना ही नहीं Miles Nadal एंटीक चीजों को खरीदना पसंद करते है।

1972 के ओलंपिक्स धावकों के लिए बनाया गया था इन जूतों को 

Nike ब्रांड का Moon Shoe एक अहम प्रोडक्ट है। इन जूतों को कंपनी (Nike Moon Shoes) के को-फाउंडर बिल बोवरमैन द्वारा डिजाइन किया गया है। यह जूता इतना खास इसलिए है क्योंकि इस जूते को 1972 के ओलंपिक्स में भाग लेने वाले धावकों के लिए बनाया गया था। उस दौरान इसके मात्र 12 जूते ही बनाए गए थे।

कंपनी (Nike Moon Shoes) ने उस दौरान इस ब्रांड के मात्र 12 जूते ही बनाए थे। इन जूतों को खरीदने के बाद माइल्स का यह कहना है की वह इन जूतों को खरीदकर बेहद खुश है। इन जूतों को देखकर पता चलता है की आर्ट और पॉप कल्चर कितनी अधिक मशहूर है। इतना नहीं नहीं उन्होंने यह भी कहा है की उन्होंने इन जूतों को 99 पेयर में ख़रीदा था। तो इस बात से उन्हें अंदाजा हो गया था। इससे पहले वर्ष 2017 में मशहूर बास्केटबॉल प्लेयर माइकल जॉर्डन द्वारा हस्ताक्षर किए गए जूते भी महंगे बिके थे। इन जूतों की कीमत मात्र 190,373 डॉलर थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here