विशाल सभा में मोदी ने कहा ‘आने वाले 5 वर्ष विश्व व्यवस्था’ के लिए होंगे अहम

0
107
PM Narendra Modi

2019 के लोकसभा चुनाव में मिली इतनी बड़ी जीत के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को विशाल सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा की भारत आने वाले 5 वर्षों में विश्व व्यवस्था के तौर पर एक बड़ी ताकत बनकर उभरेगा। इतना ही नहीं हाल ही हुए गुजरात के सूरत में भयानक त्रासदी के बाद इस विशाल सभा कार्यक्रम को सरल तरीके से रखा गया।

इसके अलावा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विषा सभा को संबोधित किया जा रहा है तो उन्होंने यह भी कहा की आने वाले 5 वर्ष भारत के इतिहास के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण रहेंगे। क्योंकि इन 5 वर्षों में विश्व व्यवस्था को देखते हुए भारत की स्थिति में अधिक से अधिक सुधार किया जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने कहा है की बीते वर्षों में भारत ने विश्व व्यवस्था में अपना उच्च स्थान हासिल किया है। तथा आने वाले वर्षो में भी ऐसा ही रहेगा।

सूरत में हुई भयानक घटना पर क्या कहा नरेंद्र मोदी ने

साथ ही भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही हुई सूरत की घटना पर भी बात की जिसमे उन्होंने कहा की हमारे लिए यह बहुत दुःख की बात है की इस घटना के दौरान 22 छात्रों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा की कल तक वह इस दुविधा में थे की उन्हें इस सम्मान समारोह में जाना चाहिए या नहीं। इसमें उन्होंने इस बात को कहा की उनके के लिए एक तरफ उनका कर्तव्य तथा तो दूसरी ओर सूरत में हुई इस घटना के अंदर अपनी जान गंवाने वाले लोगो के प्रति करुणा।

साथ ही उन्होंने इस घटना को दुःखद बताया है तथा उन्होंने कहा की कोई शब्द मरने वाले छात्रों के परिवारों के दुःख को कम नहीं कर सकता है। क्योंकि इस घटना में किसी ने अपने बेटे को खोया है तो किसने अपनी बेटी को खो दिया है।

लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार का प्रदर्शन

इस बार फिर से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लहर को देखा गया है की क्योंकि इस लोकसभा चुनाव में कोई भी पार्टी मोदी सरकार ने सामने नहीं टिक पाई है। मोदी सरकार ने इस लोकसभा चुनाव में एक तरफा जीत हासिल की है। उन्होंने इस बार 543 सीटों में से 351 सीटों को अपने नाम किया है। यह ही नहीं कई जगह तो बीजीपी पार्टी वाइटवॉश  करती हुई नजर आई है जिसमे आप भारत की राजधानी दिल्ली की बात कर सकते है क्योंकि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों को बड़े अंतर से मोदी सरकार ने अपना नाम कर लिया है।

अगर हम वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव की बात करे तो उस समय भी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में मोदी सरकार बनाकर उभरी थी। इस लोकसभा चुनाव में बीजीपी पार्टी 336   सीटों को अपने नाम करने में कामियाब रही थी। वही कांग्रेस पार्टी को मात्र 60 सीटें ही हासिल हुई थी। इसके अलावा, अन्य के खाते में 147 सीटें गई थी। मोदी सरकार ने वर्ष 2014 की जीत से पिछले 30 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। वैसे ही प्रदर्शन बीजेपी सरकार का इस वर्ष भी देखने को मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here