मोदी शपथ ग्रहण समारोह 2019 : इन 17 नए चेहरों को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह

505
Modi sapath grahan 2019

आज आपको एक फिर भारत के प्रधानमंत्री के रूप में श्री नरेंद्र मोदी शपथ लेते हुए नजर आएंगे। इस बार के चुनावों में मोदी सरकार को बड़ी जीत हासिल हुई है। जिसके चलते लगातार दूसरी बार बीजेपी सरकार को केंद्र में आने का मौका मिला है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा करीबन 65 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। जिसमे सरकार द्वारा 17 नए चेहरों को भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

बीजेपी सरकार द्वारा इस बार वित्त मंत्रालय के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को चुना जा सकता है। जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बीच में बैठक भी की गई। वैसे भारतीय जनता पार्टी द्वारा वर्ष 2014 में कुल 45 मंत्रियो को कैबिनेट में शामिल किया गया था।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज ही के दिन (30 मई 2019) को राष्ट्रपति भवन में करीबन शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ ली जाएगी। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी द्वारा पहले महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि दी जाएगी। तथा वह भारत के शहीदों को नमन करने के लिए वॉर मेमोरियल भी जाएंगे।

मोदी द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कही गई यह बात

भारत के प्रधानमंत्री द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी को ट्वीट के जरिए नमन करते हुए कहा गया है की मैं (नरेंद्र मोदी) हर मौके पर श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को याद करता हूँ। उन्होंने यह भी कहा की अगर इस समय अटल जी होते तो पार्टी की इस आपार सफलता को देखकर बहुत खुश होते। तथा उन्होंने यह भी कहा की बीजेपी पार्टी का सौभाग्य है की उन्हें अटल जी की सेवा करने का मौका मिला।

अमित शाह संभाल सकते है वित्त मंत्रालय का कार्यभार

भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस बार वित्त मंत्री के रूप में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को चुना जा सकता है। क्योंकि अरुण जेटली का स्वास्थय ठीक नहीं है। जिसके चलते उन्होंने इस बार प्रधानमंत्री को उन्हें कैबिनेट में शामिल न करने के लिए कहा है। जिसकी सूचना अरुण जेटली द्वारा गुरुवार को एक पत्र के जरिए दी गई थी। पत्र मिलने के बाद नरेंद्र मोदी अरुण जेटली के घर उनसे मिलने गए थे।

इन 17 नए चेहरों को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह

अपराजिता सारंगी ओडिशा
बृजेंद्र सिंह हरियाणा
विजय चौथाईवाले मोदी की विदेश यात्राओं का मैनेजमेंट संभाला
जोएल ओराम ओडिशा
अर्जुन मुंडा झारखंड
सुनील सोरेन झारखंड
अर्जुन सिंह बंगाल
दिलीप घोष बंगाल
जॉन बारला बंगाल
लॉकेट चटर्जी बंगाल
शांतनु ठाकुर बंगाल
किशन रेड्डी तेलंगाना
अरविंद कुमार तेलंगाना
दीया कुमारी राजस्थान
अनुराग ठाकुर हिमाचल
सुधांशु मित्तल नई दिल्ली
अरविंद सावंत महाराष्ट्र (मंत्री बनना तय)

विदेश मंत्री की दौड़ में सीतारमण, गडकरी, स्मृति ईरानी है सबसे आगे

इस बार का चुनाव विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा नहीं लड़ा गया था। तथा अरुण जेटली बाद उन्होंने भी मंत्री पद न संभाल पाने की इच्छा जताई है। जिसके बाद सीतारमण, गडकरी, स्मृति ईरानी को इस पद के लिए अच्छा उम्मीदवार माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here