लापता हुआ कुख्यात पाकिस्तानी आतंकवादी मसहूद अज़हर: पाकिस्तान का नया ढोंग

1
masood azhar

पाकिस्तान के वित्तीय मामलों के मंत्री हम्माद अज़हर ने सोमवार में दिए बयान में बताया है कि कुख्यात पाकिस्तानी आतंकवादी मसहूद अज़हर कहीं लापता हो गया है। हम्माद ने आगे बताते हुए कहा कि पाकिस्तानी सरकार उसपर मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही करने वाली थी पर अब उसके एकदम लापता हो जाने से ये करना नामुमकिन सा लग रहा है।

सूत्रों के मुताबिक़ मसूद को कराची रोड में बहावलपुर हेडक्वार्टर के पीछे बम प्रूफ घर में रखा हुआ है, इस से पाकिस्तान के इस बात कि पोल खुल जाती है कि मसूद अज़हर लापता हो गया है।

दरअसल पाकिस्तान ये सब ढोंग इसलिए कर रहा है कि रविवार से पेरिस में शुरू हुई फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) में खुद को ब्लैक  लिस्ट होने से बचा सके। वो दुनिया को ये दिखाना चाहता है कि आतंकवाद को लेकर उसका रवैय्या सख्त है, पर पाकिस्तान अभी  भी अपनी धरती को आतंकवादियों को शरण देने में इस्तेमाल कर रहा है।

मसूद अज़हर जैश ए मोहम्मद का चीफ है परन्तु अभी वो रीढ़ कि हड्डी कि बीमारी से पीड़ित है । इसलिए उसका भाई अब्दुल रऊफ असगर अल्वी अभी जैश का काम देख रहा है ।

यही अल्वी ही पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड है। पिछले साल हुए पुलवामा हमले का भी ऑपरेशनल हेड यही था, उस हमले में 40  सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान ने हाफ़िज़ सईद और उसके सहयोगियों को दो मामलों में कुल 11  साल कि सजा सुनाई है, पर अनुमान ये लगाया जा है रहा कि पाकिस्तान एफएटीएफ कि मीटिंग के बाद हाफ़िज़ को रिहा कर देगा, इस मामले में पाकिस्तान ने मसूद अज़हर और लखवी पर कार्यवाही करने से मना कर दिया था, जिस पर  भारत ने नाराज़गी दिखाई थी।

अगर पाकिस्तान ने हाफ़िज़ को रिहा कर दिया तो आतंकवाद पर उसका रवैय्या साफ़ हो जायेगा, अभी तक यूनाइटेड नेशंस ने पाकिस्तान के 16  लोगों को आतंकवादी घोषित किया है। जिसपर पाकिस्तान ने कहा 7 लोग मर चुके हैं, और बाकी 9  के लिए पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशंस से प्रतिबंध हटाने का निवेदन किया है।

अधिक पढ़े

पाकिस्तान ने चली नई चाल, FATF की करवाई से बचने के लिए हाफ़िज़ सईद के खिलाफ दिखावटी कार्यवाही

“मैंने प्यार क्यों किया” और “हम आपके हैं कौन” जैसी हिट फिल्मों के मशहूर गायक ने अपना घर दान में दिया।

कैसे सफल बनें स्टीव जॉब्स ?, जानिये उनका सक्सेस मंत्रा

CAA के खिलाफ अब चेन्नई में उठ रही है बुलंद आवाज़ , एक और शाहीन बाग़ बनने की कगार पर

ट्रम्प की झूठी बातों से परेशान हुए अटॉर्नी जनरल, दिया बड़ा बयान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here