Thu. Jan 23rd, 2020

कोलकाता में ममता बनर्जी के साथ पीएम मोदी की मुलाकात।

pm modi meeting with mamata banerjee

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता जाएंगे। वहा पीएम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से मुलाकात भी करेंगे। ऐसे जहा बंगाल में नागरिक संशोधन कानून का विद्रोह हो रहा है और खुद वहाँ की मुख्यमंत्री कर रही और केंद्र सरकार ने इसे लागू कर दिया। देखना दिलचस्प होगा की दोनों नेताओ की मुलाकात में क्या निकल के आता है। 

❍ कोलकाता जाएंगे पीएम ।  

आज पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता जाएंगे। बंगाल के अंदर खुद वहाँ की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद बोल चुकी है की वह बंगाल में नागरिक संशोधन कानून लागू नहीं होने देगी। ऐसे में विरोध में पीएम बंगाल जा रहे है। वह दो दिनों के लिए बंगाल यात्रा करेंगे। 

आज शाम को प्रधानमंत्री वहा के मुख्यमंत्री से राजभवन में उनसे मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात ऐसे समय में है जब वहा पर इस कानून का पुरजोर विरोध हो रहा है। यह मुलाकात कई मायनो में बहुत महत्वपूर्ण होगी । 

❍ राजभवन के पास धारा 144 लागू ।  

वहाँ के छात्रों ने निश्चय किया है की वह पीएम के इस दो दिनों के बंगाल के दौरे का विरोध करेंगे। इस विरोध के चलते राजभवन के पास धारा 144 लगा दी गयी है। राजभवन के पास बहुत जबरदस्त सिक्योरिटी लगा दी गयी है। 

राजभवन और एयरपोर्ट के पास भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। अगर प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से  एयरपोर्ट से राजभवन जाएंगे तो पूरे रास्ते पर बैरीकडिग कर दी जाएगी। पूरी सड़क मार्ग पर सुरक्षाकर्मी खड़े होंगे। 

❍ रामकृष्ण मिशन भी जायेगे ।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके जानकारी दी की कोलकाता के दौरे पर रामकृष्ण मिशन भी जाएंगे। प्रधामंत्री ने ट्वीट में लिखा की वो पश्चिम बंगाल जा रहे है और वह इस दौरे के लिए बहुत उत्साहित है। इस दौरे में पीएम ने एक ट्वीट किया की वह रामकृष्ण मिशन के ही स्वामी आत्मास्थानंद याद किया। उन्होने कहा की इस मौके पर उन्हे उनकी कमी खलेगी। उन्होने ही मुझे जन सेवा की प्रभु सेवा की सीख दी थी।

❖ और पढ़ें:

सबसे ज़्यादा फीस वसूलने वाले बिग बॉस कंटेस्टेंटस की रकम सुन कर दंग रह जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों पर चुनौती के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का फैसला

क्रिकेट – पाकिस्तान के आधे खिलाडी सैलरी कटने के डर से फिटनेस टेस्ट देने नहीं पहुंचे।

करोडो की प्रॉपर्टी का मालिक है ये सुपरस्टार लेकिन इस वजह से पापा आज भी है बस ड्राइवर।

जानिये ईरान-अमेरिका की जंग का क्या हो सकता है अंजाम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *