Rajnikanth Success Story : यह सुपरस्टार एक टाइम पर था बस कंडेक्टर आज कर रहा है पूरी दुनिया पर राज

70
Rajnikanth Success Story

Rajnikanth Success Story – आज हम आपको जिस स्टार की Successful Story के बारें में बताने जा रहे है। उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। इतने संघर्ष के बाद आज यह सुपरस्टार जिस मुकाम पर है उसे देखकर हर व्यक्ति Motivate हो सकता है। हम जिस सुपरस्टार की Successful Story के बारें में बता रहें है वह और कोई नहीं बल्कि साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत है। रजनीकांत ने अपने करियर में बहुत अधिक परिश्रम किया है। रजनीकांत का जन्म 1964 में बंगलौर में हुआ था। रजनीकांत के पिता का नाम रामोजी राव गायकवाड़ है। उनके पिता जी एक हवलदार थे। रजनीकांत अपने जीवन में जिस मुकाम पर आज पहुँच पाए है उसके पीछे उनका कई वर्षों का संघर्ष है।

Rajnikanth Success Story

यह एक ऐसा साउथ इंडियन स्टार है जिसको साउथ इंडिया में पूजा जाता है। बहुत कम इस बारें में जानते होंगे की रजनीकांत (Rajnikanth Success Story) ने अपने शुरुआती समय में बस कंडेक्टर के रूप में भी काम किया है। रजनीकांत अपने परिवार में सबसे छोटे है इनसे बड़े 3 भाई-बहन और है। अपने परिवार की हालत देखते हुए रजनीकांत ने कुली का काम भी किया है। अपने शुरुआती समय में इस कन्नड़ स्टार ने कई नाटकों में छोटे – छोटे किरदार निभाए है। इतने संघर्ष के बाद भी रजनीकांत (Rajnikanth Success Story) ने कभी हार नहीं मानी तथा वह निरंतर मेहनत करते गए और आज वह जिस मुकाम पर है। उससे आप उनकी काबिलियत का पता लगा सकते है।

अपने एक्टिंग के रुझान को बदला परिणाम मे

रजनीकांत (Rajnikanth Success Story) ने कई मंचों पर काम भी किया है। जिसके बाद से ही फिल्मों में एक्टिंग करने हेतु उनका अधिक रुझान रहने लगा। जिसके आगे चलकर राजनीकंत ने अपने इस रुझान को परिणामों में बदल दिया। फ़िल्मी दुनिया में अपने पैर जमाने के लिए उन्होंने बस कंडेक्टर का काम छोड़ दिया। तथा वह चेन्नई के अद्यार फिल्म इंस्टिट्यूट में प्रवेश कर लिया। इस इंस्टिट्यूट के निर्देशक की नजर रजनीकांत पर गई। तथा रजनीकांत के कार्य से प्रभावित होकर उन्होंने रजनीकांत को अपनी एक फिल्म में काम करने का मौका दे दिया। इस फिल्म का नाम अपूर्व राजगांगल था। रजनीकांत ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक नेगेटिव किरदार के साथ की थी। इतना ही नहीं उन्हें कई फिल्मों में साइड रोल के किरदार में काम किया है। जिसके बाद उन्होंने एक हीरो के तौर पर सिनेमा में अपनी पहचान बना ली।

रजनीकांत ने किया है कई साउथ मूवी मे काम

रजनीकांत (Rajnikanth Success Story) अपना गुरु फिल्म निर्देशक के. बालाचंदर को मानते है। परन्तु उनको फिल्म निर्देशक एस.पी मुथुरामन की फिल्म चिलकम्मा चेप्पिंडी से एक अलग पहचान मिली। रजनीकांत यही पर ही नहीं रुके उन्होंने फिल्म ओरु केल्विकुर्री में भी बतौर हीरो काम किया था। रजनीकांत के इस काम की खूब प्रशंसा भी की गई थी। इस सलफता के बाद रजनीकांत ने कभी भी पीछे मुड़के नहीं देखा। तथा वह निरंतर एक के बाद एक सुपरहिट फ़िल्में सिनेमा को देने लगे। जिसमें से रजनीकांत की कुछ ऐसी फिल्मे है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा करोबार किया जिसमें बाशा, मुथू, अन्नामलाई, अरुणाचलम, थालाप्ति जैसी फिल्मों के नाम शामिल है।

रजनीकांत (Rajnikanth Success Story) ने अपने हुनर से यह साबित कर दिया की यदि कोई व्यक्ति कुछ अलग करना चाहे तो कोई चीज उसे नहीं रोक सकती है। वर्तमान समय में रजनीकांत की आयु 65 वर्ष है इसके बावजूद भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई ब्लॉकबस्टर मूवी दी है। जिसमें शिवाजी- द बॉस, रोबोट, कबाली जैसी फिल्मों के नाम मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here